scorecardresearch

Noida Metro की सौगात, मेट्रो में मनाएं जश्न, बर्थडे से लेकर सालगिरह तक करें सेलिब्रेट

अगर आप मेट्रो में जन्मदिन, शादी की सालगिरह या पार्टी करना चाहते है तो तैयार हो जाइये. नोएडा मेट्रो नया प्लान लेकर आ रही है. जिसके तहत आप मेट्रो में पार्टी कर सकते हैं.

noida metro celebrate birthday party noida metro celebrate birthday party
हाइलाइट्स
  • नोएडा मेट्रो में अब कर सकेंगे बर्थडे पार्टी

  • नोएडा मेट्रो में पार्टी के लिए देना होगा फीस

मेट्रो ट्रेन में अभी तक आप अभी तक घर से ऑफिस और ऑफिस से घर तक का ही सफर करते आए होंगे. लेकिन अब आप मेट्रो में सेलिब्रेशन भी कर सकते हैं. नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन लोगों के लिए खास सौगात लेकर आई है. नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच चलने वाली अपनी एक्वा लाइन मेट्रो में अब लोगों को मेट्रो में सेलिब्रेशन करने देने का सौगात लेकर आई है. जिसके चलते आप अब नोएडा मेट्रो में जन्म दिन, शादी की सालगिरह सहित 50 लोगों की गैदरिंग वाला कोई भी सेलिब्रेशन कर सकते हैं.

नोएडा मेट्रो में सेलिब्रेशन के लिए आपको अपनी जेब खाली करनी पड़ेगी. मेट्रो में सेलिब्रेशन की फीस टाइम के हिसाब से होगी. यानि आप जितनी देर तक मेट्रो में सेलीब्रेस्टिव करना चाहते है, आपको उसी के हिसाब से फीस भी भरनी होगी. वैसे मेट्रो में सेलिब्रेशन की फीस पांच से दस हजार रुपए होंगी. वहीं मेट्रो में डेकोरेटेड और अनडेकोरेटेड कोच के लिए भी अलग-अलग रकम चुकानी होगी. इतना ही नहीं आप एक से ज्यादा कोच भी बुक कर सकते है. सेलिब्रेशन के लिए मेट्रो बुक करने पर आपको 20 हजार रुपए सिक्युरिटी के रूप में भी जमा करनी होगी. जो पूरी तरह से रिफंडेबल होगी. नोएडा मेट्रो को आप दिन के अलावा रात में भी पार्टी के लिए बुक कर सकते है. लेकिन रात में पार्टी का समय 11 में 2 बजे तक रहेगा. हालाँकि इस समय मेट्रो डिपो पर खड़ी रहेगी. 

खाने पीने का रहेगा इंतजाम 
अगर आप मेट्रो में पार्टी के समय खाने-पीने की चीजें भी चाहते है तो उसका भी इंतजाम नोएडा मेट्रो करेगी.  यानी आप खाने पीने की चीजें भी आर्डर कर सकते हैं. नोएडा मेट्रो जल्द ही इसके लिए वेंडर का चयन कर लेगी. नोएडा मेट्रो इस नई योजना को सफल बनाने के लिए सारे इंतजाम करने को तैयार है.

यहां से कर सकते हैं बुक 
अगर आप नोएडा मेट्रो में जन्म दिन, शादी की सालगिरह सहित अन्य चीजों की सेलिब्रेशन करना चाहते है तो इसके लिए आपको पहले से बुकिंग करनी पड़ेगी. मेट्रो में सेलिब्रेशन करने के लिए आपको नोएडा मेट्रो की ऑफिशियल वेबसाइट  www.noidametro.com पर जाकर कर सकते हैं. 

घाटे से उबरने की कोशिश
नोएडा मेट्रो को शुरू हुए लगभग 3 साल हो गए हैं, लेकिन इनमें से 2 साल कोविड के रहे. इस दौरान मेट्रो की कमाई पर बेहद खराब असर पड़ा. कोविड के बाद इसमें काफी सुधार हुआ है. अब नोएडा मेट्रो से ग्रेटर नोएडा तक का सफर करने वाले यात्रियों की संख्या लगभग 30 हज़ार प्रतिदिन हो चुकी है. फिर भी मेट्रो की उतनी कमाई नहीं हो पा रही है. मेट्रो की कमाई बढ़ाने के लिए NMRC ने अब नोएडा ग्रेटर नोएड़ा मेट्रो रूट पर चलने वाली मेट्रो के कोच और ग्रेटर नोएड़ा डिपो में बने सेमिनार हाल को प्राइवेट आयोजनों पर रेंट पर देने का प्लान तैयार किया है. एनएमआरसी की एमडी ऋतु माहेश्वरी कहती हैं कि कमाई के मामले में अब हालात पहले से कहीं ज्यादा बेहतर है. सबसे बड़ी बात है कि मेट्रो को पॉपुलर करना है, रेवेन्यू बढ़ाना है और ज्यादा से ज्यादा लोगों को नोएडा मेट्रो से जोड़ना है. लोग बर्थडे पार्टीज़ तो करते ही हैं लेकिन मेट्रो में पार्टीज करने का अलग ही अनुभव लोगों को मिलेगा.