scorecardresearch

ओड़िया एक्ट्रेस वर्षा प्रियदर्शिनी को पति अनुभव मोहंती का घर खाली करने का दिया निर्देश, कहा- 30,000 रुपये महीने देंगे सांसद

anubhav mohanty divorce: ओड़िशा की एक अदालत ने राज्य की लोकप्रिय अभिनेत्री वर्षा प्रियदर्शिनी को अपने सांसद पति अनुभव मोहंती का घर खाली करने का निर्देश दिया है. वहीं, अदालत ने इस संदर्भ में सांसद को हर महीने की 10 तारीख को या उससे पहले वर्षा को 30,000 रुपये की आर्थिक मदद देने का भी निर्देश दिया है.

ओड़िया एक्ट्रेस वर्षा प्रियदर्शिनी और अनुभव मोहंती ओड़िया एक्ट्रेस वर्षा प्रियदर्शिनी और अनुभव मोहंती
हाइलाइट्स
  • अनुभव ने पत्नी के खिलाफ दायर की तलाक की याचिका

  • सोशल मीडिया पर तार-तार हुई निजी जिंदगी 

ओडिशा के कटक जिले की अदालत ने राज्य की लोकप्रिय अभिनेत्री वर्षा प्रियदर्शिनी को अपने अभिनेता पति और लोकसभा सांसद अनुभव मोहंती का घर खाली करने का निर्देश दिया है. वहीं, सब डिवीजन ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट (SDJM) कोर्ट ने इस संदर्भ में सांसद को हर महीने की 10 तारीख को या उससे पहले वर्षा को 30,000 रुपये की आर्थिक मदद देने का भी निर्देश दिया है. गौरतलब है कि ओडिशा हाई कोर्ट में प्रदेश की स्टार जोड़ी अनुभव मोहंती और वर्षा प्रियदर्शिनी के बीच तलाक की कार्यवाही चल रही है.

कौन हैं अनुभव मोहंती जिनकी निजी जिंदगी पहुंची अदालत
ओडिशा में फिल्मों की दुनिया में बेसुमार नाम हासिल करने के बाद अनुभव मोहंती ने प्रदेश की लोकप्रिय अभिनेत्रा वर्षा प्रियदर्शनी के साथ वर्ष 2014 में शादी की. हालांकि कुछ दिनों के बाद ही पारिवारिक रिश्तों के बीच नोक-झोंक शुरू हो गई. जिसके बाद अनुभव मोहंती ने वर्ष 2016 में पहली बार अपनी पत्नी वर्षा के खिलाफ कोर्ट में एक याचिका दायर की. जिसमें अनुभव मोहंती ने लिखा कि शादी के दो साल बीत गए हैं लेकिन मेरी पत्नी वर्षा प्रियदर्शिनी यौन संबंधों और स्वाभाविक दांपत्य जीवन की अनुमति नहीं देती है. वर्षा के साथ शारीरिक र‍िश्ते बनाने के गंभीर प्रयासों के बाद अनुभव को हमेशा निराशा मिली. वहीं दूसरी ओर वर्षा ने अपनी याचिका में अनुभव पर मां बनने के अधिकारों से वंचित करने का आरोप लगाया. साथ ही साथ वर्षा ने आरोप लगाया कि अनुभव आदतन शराबी हैं और उनके कई अफेयर्स हैं.

अनुभव मोहंती अभिनेता से कब बने नेता और कैसे बने लोकसभा सांसद
ओडिशा में ओडिया फिल्मों में अभिनय कर अनुभव मोहंती ने अपना नाम लोकप्रिय अभिनेताओं में शामिल किया. जिसके बाद वर्ष 2013 में प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी बीजू जनता दल से राजनीति की शुरुआत की. वहीं, वर्ष 2014 में ओडिशा सरकार ने मोहंती को राज्यसभा सांसद बनाया. साथ ही वर्ष 2019 में मोहंती ने केंद्रपाड़ा लोकसभा सीट से टिकट लेकर चुनाव में खड़े हुए और जीत दर्ज की. हालांकि मोहंती का राजनीतिक जीवन पारिवारिक कलह के कारण लगातार विवादों में रहा.

अनुभव ने पत्नी के खिलाफ दायर की तलाक की याचिका
लोकसभा सांसद अनुभव मोहंती ने अपनी पत्नी वर्षा प्रियदर्शिनी के खिलाफ जुलाई 2020 में दिल्ली में तलाक की अर्जी दायर की. मोहंती ने इसके पीछे का कारण पारिवारिक कलह और पति-पत्नी के बीच निजी विवाद बताया. जिसके बाद अभिनेत्री वर्षा ने 7 सितंबर को अपने पति अनुभव मोहंती के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्जा करवाया.

सोशल मीडिया पर तार-तार हुई निजी जिंदगी 
सांसद अनुभव मोहंती पिछले कई महीनों से अपनी निजी जिंदगी को सोशल मीडिया के जरिये लोगों को बताने की कोशिश की. मोहंती यहीं नहीं रुके बल्कि सांसद ने सोशल मीडिया पर वीड‍ियो के जर‍िये अपने पत्नी के साथ यौन संबंध का भी जिक्र कर डाला. मोहंती ने कहा कि पिछले आठ सालों से मैं अपनी पत्नी वर्षा प्रियदर्शिनी के साथ पारिवारिक कलह के बीच शारीरिक संबंध नहीं सका हूं. इन दिनों मैं और मेरे पूरा परिवार मेरी पत्नी की वजह से मानसिक तनाव से गुजर रहा है. जिसके वजह से मेरा राजनीतिक जीवन प्रभावित हो रहा है. मैं अपनी पत्नी से तलाक चाहता हूं लेकिन अभी यह फैसला कोर्ट में है. जिसके बाद वर्षा प्रियदर्शिनी ने भी सोशल मीडिया का सहारा लेकर अपने सांसद पत‍ि अनुभव मोहंती पर घरेलू हिंसा और नाजायज संबंध रखने का आरोप लगाया.

कोर्ट ने क्या सुनाया फैसला
हाल ही में ओडिशा हाई कोर्ट ने अनुभव मोहंती और वर्षा प्रियदर्शिनी के प्रतिष्ठित छवि को ध्यान में रखकर दोनों को पारिवारिक कलह से जुड़े किसी भी प्रकार का वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड करने से मना किया है. वहीं, कटक जिले के सब डिवीजन ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट (एसडीजेएम) कोर्ट ने वर्षा प्रियदर्शिनी को अपने पति अनुभव मोहंती का घर खाली करने का निर्देश दिया है. वहीं, अदालत ने इस संदर्भ में सांसद को हर महीने की 10 तारीख को या उससे पहले वर्षा को 30,000 रुपये की आर्थिक मदद देने का भी निर्देश दिया है.