scorecardresearch

Odisha Train Accident: रेल हादसे के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा, सख्त से सख्त दिलाई जाएगी सजा, बालासोर में घायलों से मिलने के बाद बोले PM मोदी

Prime Minister Narendra Modi ने बालासोर में भीषण रेल हादसे के बाद कहा कि इस दुख की घड़ी में सरकार मृतकों के परिजनों के साथ है. उन्होंने कहा कि दुर्घटना के जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा और सख्त से सख्त सजा दी जाएगी. 

ट्रेन दुर्घटनास्थल पर पहुंचे पीएम मोदी (फोटो पीटीआई) ट्रेन दुर्घटनास्थल पर पहुंचे पीएम मोदी (फोटो पीटीआई)
हाइलाइट्स
  • पीएम मोदी ने घटनास्थल से कैबिनेट सचिव और स्वास्थ्य मंत्री से की बात

  • रेल मंत्री ने उच्च स्तरीय जांच के दिए हैं आदेश 

ओडिशा के बालासोर में भीषण रेल हादसा होने के बाद शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी घटनास्थल पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा लिया. यहां उन्होंने अधिकारियों से सभी मामले पर चर्चा की. इसके बाद पीएम मोदी अस्पताल पहुंचे. यहां उन्होंने घायलों का हालचाल जाना और उनसे बातचीत की. इस दौरान पीएम मोदी ने एक बयान जारी कर कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. उन्हें सख्त से सख्त सजा दिलाई जाएगी. उन्होंने कहा कि हर प्रकार की जांच के निर्देश दिए गए हैं. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने घटनास्थल से कैबिनेट सचिव और स्वास्थ्य मंत्री से बात की. उन्होंने उनसे घायलों और उनके परिवारों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने को कहा. उन्होंने यह भी कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए कि शोक संतप्त परिवारों को असुविधा का सामना न करना पड़े और प्रभावितों को आवश्यक सहायता मिलती रहे.

घायलों के इलाज के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी सरकार

इससे पहले पीएम मोदी ने कहा कि जिन लोगों ने अपना जीवन खोया है, यह बहुत बड़ा दर्दनाक और मन को विचलित करने वाला है. जो लोग घायल हुए हैं उनके इलाज के लिए सरकार कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी. उन्होंने कहा कि मेरे पास शब्द नहीं है, इस दुख को व्यक्त करने के लिए. दुख की इस घड़ी में हम सभी को प्रार्थना करनी चाहिए, ताकि हम इससे उबर सकें. हम मृतकों के परिजनों के साथ हैं. इस दौरान उन्होंने रेलवे, ओडिशा सरकार और स्थानीय लोगों का मौजूद संसाधनों के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने के लिए आभार जताया. 

स्थानीय लोगों का जताया आभार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा कि यहां के प्रशासत ने सीमित संसाधनों के साथ जो भी उनसे बन पड़ा करने का प्रयास किया है. पीएम मोदी ने स्थानीय लोगों का आभार जताते हुए कहा कि उनके सहयोग के कारण ऑपरेशन को आगे बढ़ा पाए. इस दौरान पीएम के साथ रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद रहे. प्रधानमंत्री को दोनों केंद्रीय मंत्रियों के साथ-साथ आपदा प्रबंधन टीम के अधिकारियों द्वारा स्थिति के बारे में जानकारी दी गई. प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि रेलवे ने अपनी पूरी शक्ति रेस्क्यू ऑपरेशन और रेल परिचालन को फिर से शुरू करने में लगा दी है. हम अपनी व्यवस्थाओं को और प्राथमिकता देते हुए आगे बढ़ाएंगे.  

रेस्क्यू ऑपरेशन हो गया है पूरा 

बालासोर में तीन ट्रेनों के आपस में टकराने के बाद अभी तक 288 लोगों की मौत हो गई है जबकि 900 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं. मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. हादसे के बाद चलाया गया रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो गया है. रेल मंत्री ने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं.