scorecardresearch

Ahmedabad के Sabarmati Riverfront में 1000 करोड़ रुपए निवेश करेगी Oman की शोभा डेवलपर्स कंपनी, राज्य सरकार ने MoU किया साइन

पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट साबरमती रिवरफ्रंट के दूसरे चरण में ओमान की ओमान की शोभा डेवलपर्स कंपनी 1000 रुपए का निवेश करेगी. इसके लिए राज्य सरकार ने कंपनी के साथ एमओयू साइन किया है.

अहमदाबाद के साबरमती रिवरफ्रंट में 1000 करोड़ निवेश करेगी ओमान स्थित शोभा डेवलपर्स कंपनी अहमदाबाद के साबरमती रिवरफ्रंट में 1000 करोड़ निवेश करेगी ओमान स्थित शोभा डेवलपर्स कंपनी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट साबरमती रिवरफ्रंट की तरह गुजरात सरकार ने अहम कदम बढ़ाया है. राज्य सरकार ने विदेश स्थित रियल एस्टेट ग्रुप को रिवरफ्रंट में निवेश के लिए आमंत्रित किया था. शनिवार को मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल की उपस्थिति में राज्य सरकार ने अहमदाबाद साबरमती रिवरफ्रंट डेवलपमेंट को विकसित करने के लिए शोभा डेवलपर्स के साथ एक MoU साइन किया. दूसरे चरण के साढ़े चार किलोमीटर के हिस्से को विकसित करने के लिए शोभा डेवलपर्स इस प्रोजेक्ट में अगले पांच साल में 1000 करोड़ रुपये का निवेश करेगा.

1000 करोड़ रुपए निवेश करेगी ओमान की कंपनी

रिवरफ्रंट के दूसरे चरण मे में नदी के दोनों किनारों पर आवासीय, वाणिज्यिक, ग्रीन पार्क, सड़क नेटवर्क, सीढ़ीदार सैरगाह की योजना बनाई गई है. दूसरे चरण मे रिवरफ्रंट ईस्ट के मौजूदा 11.5 किमी लंबे हिस्से में इंदिरा ब्रिज तक और 5.8 किमी बढ़ोतरी होगी. जबकि रिवरफ्रंट वेस्ट के मौजूदा 11.5 किमी लंबे हिस्से में इंदिरा ब्रिज तक और 5.2 किमी बढ़ोतरी होगी. इसके साथ रिवरफ्रंट की कुल लंबाई 34 किमी हो जाएगी.

राज्य सरकार ने निवेश के लिए UAE में किया था रोड शो 

इसी साल अगस्त महीने मे गुजरात सरकार और SRFDCL साबरमती रिवरफ्रंट के 49 भूखंडों की बिक्री से धन जुटाने और रिवरफ्रंट को अधिक प्रभावी मनोरंजक स्थल के रूप में विकसित करने के लिए संयुक्त अरब अमीरात(UAE) के दुबई और अबू धाबी में रोड शो आयोजित किए थे. वहीं शोभा, एम्मार और लूलो ग्रुप के साथ प्लॉट के लिए मीटिंग हुई थी जिसके बाद शोभा ग्रुप के डेलिगेशन ने साबरमती रिवर फ्रंट का दौरा भी किया था और आज दूसरे चरण को विकसित करने के लिए 1000 करोड़ के निवेश के एमओयू साइन किया है. 

दोषी ब्रिजेशभाई की रिपोर्ट...

(गुड न्यूज टुडे चैनल को WhatsApp पर फॉलो करें )