scorecardresearch

ओमिक्रॉन की दहशत के बीच राहत की खबर! डेढ़ साल की बच्ची ने जीती Omicron से जंग

नाइजीरिया की महिला अपने भाई से मिलने पिंपरी चिंचवड आई थी. हालांकि, महिला और उसकी दो बेटियों के अलावा, उसके भाई, उसकी डेढ़ साल की बेटी सहित उसकी दो बेटियों को ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाया गया था. अधिकारियों के मुताबिक "पहले पाए गए छह ओमिक्रॉन रोगियों में से, डेढ़ साल के बच्ची सहित चार रोगियों को अस्पताल से राहत मिल चुकी है, क्योंकि उनकी कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर
हाइलाइट्स
  • पिंपरी चिंचवड में मिले थे ओमिक्रॉन के 6 मरीज

  • तीन मरीजों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

  • तीन साल का बच्चा भी पॉजिटिव, नहीं हैं कोई लक्षण

कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन लोगों के लिए डर का सबब बना हुआ है. ऐसे में महाराष्ट्र में एक डेढ़ साल की बच्ची ने इस नए वेरिएंट से जंग जीत ली है. महाराष्ट्र के पुणे जिले के पिंपरी चिंचवड इलाके में हाल ही में एक डेढ़ साल की बच्ची को कोरोना के नए वेरिएंट से पॉजिटिव पाया गया था. फिलहाल ये बच्ची अब पूरी तरह से ठीक होकर अपने मां-बाप के पास वापस आ चुकी है. 

पिंपरी चिंचवड में मिले थे ओमिक्रॉन के 6 मरीज
वहीं पिंपरी चिंचवड नगर निगम क्षेत्र में एक तीन साल का बच्चा भी है, जिसमें ओमिक्रॉन वेरिएंट पाया गया है. लेकिन इस बच्चे में कोरोना के कोई भी लक्षण नहीं हैं. दरअसल इस क्षेत्र में ओमिक्रॉन के चार मरीज पाए गए थे, जिसमें ये बच्चा भी शामिल था. इस चार मरीजों में से दो आदमी और एक औरत है. दरअसल ये सभी एक भारतीय मूल की महिला और नाइजीरिया से लौटी उसकी दो बेटियों के संपर्क में थे, जो पहले ओमिक्रॉन संस्करण से संक्रमित पाई गई थीं.

तीन मरीजों की रिपोर्ट आई नेगेटिव
नाइजीरिया की महिला अपने भाई से मिलने पिंपरी चिंचवड आई थी. हालांकि, महिला और उसकी दो बेटियों के अलावा, उसके भाई, उसकी डेढ़ साल की बेटी सहित उसकी दो बेटियों को ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाया गया था. अधिकारियों के मुताबिक "पहले पाए गए छह ओमिक्रॉन रोगियों में से, डेढ़ साल के बच्ची सहित चार रोगियों को अस्पताल से राहत मिल चुकी है, क्योंकि उनकी कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आई है. एक महिला, जिसको सूखी खांसी की दिक्कत थी के अलावा बच्चे सहित सभी रोगी बिना लक्षण वाले थे. हालांकि सूखी खांसी की शिकायत करने वाली इस महिला की रिपोर्ट भी नेगेटिव आ चुकी है, और उन्हें भी तीन और लोगों के साथ अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है. छह लोगों में से दो महिलाएं अभी भी कोविड पॉजिटिव हैं, लेकिन उनमें भी कोई लक्षण नहीं पाए गए हैं. 

तीन साल का बच्चा भी पॉजिटिव, नहीं हैं कोई लक्षण
पीसीएमसी के चिकित्सा अधिकारी डॉ लक्ष्मण गोफाने का कहना है कि, "छह मरीज जिनमें कोरोना का नया वेरिएंट पाया गया था, उनमें से तीन कोरोना नेगेटिव हो चुके हैं, वहीं बच्चे हुए तीन में कोई भी लक्षण नहीं है, और वो सभी पूरी तरह से सुरक्षित है. इनमें एक तीन साल का बच्चा भी शामिल है. वहीं, पुणे शहर के एकमात्र ओमिक्रॉन रोगी की कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है, और उन्हें भी शुक्रवार अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. अधिकारियों की मानें तो वह फिनलैंड से पुणे लौटे थे.