scorecardresearch

Sachin-Seema PUBG Love Story: सचिन-सीमा को कोर्ट से राहत, लेकिन पाकिस्तान जाने को नहीं तैयार, सरकार से लगाई ये गुहार

पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर और सचिन जमानत मिलने के बाद सीधे ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा स्थित घर पहुंचे. शुक्रवार को अदालत ने दोनों को पता नहीं बदलने और देश नहीं छोड़ने की शर्त पर जमानत दी है.

सीमा हैदर और सचिन सीमा हैदर और सचिन
हाइलाइट्स
  • कोर्ट ने दोनों को 30-30 हजार रुपए के मुचलके पर दी जमानत

  • सचिन और सीमा ने मार्च में कर ली थी शादी 

पबजी पार्टनर के प्यार में पाकिस्तान से चार बच्चों संग ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा आई सीमा हैदर, उसके प्रेमी सचिन और पिता नेत्रपाल को कोर्ट ने जमानत दे दी है. जेवर सिविल कोर्ट के जूनियर डिविजन न्यायाधीश नाजिम अकबर ने गुरुवार को सचिन के पिता नेत्रपाल और शुक्रवार को सचिन व सीमा हैदर को पता नहीं बदलने और देश नहीं छोड़ने की शर्त पर जमानत दी है. दोनों के वकील ने कोर्ट में कहा कि सीमा और सचिन काठमांडू के पशुपतिनाथ मंदिर में विवाह कर चुके हैं. सीमा अब पाकिस्तान नहीं जाना चाहती है. वकील की दलील और बहस सुनने के बाद कोर्ट ने दोनों को 30-30 हजार रुपए के मुचलके पर जमानत दे दी.

सचिन के घर रहेंगे सीमा हैदर और उसके बच्चे
सचिन और सीमा के वकील हेमंत कृष्ण पाराशर ने बताया कि न्यायालय ने सीमा हैदर को वर्तमान पता नहीं बदलने का आदेश दिया है. सीमा का वर्तमान पता जमानत याचिका में सचिन का रबूपुरा स्थित घर लिखा गया है. इसलिए सीमा हैदर को केस चलने या न्यायालय के अगले आदेश तक सचिन के घर पर ही रहना होगा.

13 मई को नेपाल के रास्ते आ गई थी भारत
कराची निवासी सीमा हैदर की पबजी गेम खेलते हुए सचिन से नजदीकियां बढ़ गई थीं. प्यार का अलाम ये रहा कि पाकिस्तान की सरहद को पार करते हुए सीमा अपने चार बच्चों के साथ 13 मई को नेपाल के रास्ते होते हुए बस से भारत आ गई थी. वह सचिन के साथ रबूपुरा के अंबेडकर नगर में किराए के मकान में रहने लगी थी.

नेपाल में कर ली थी शादी
सचिन और सीमा हैदर के वकील हेमंत पाराशर ने कोर्ट में जज के सामने दोनों के पक्ष में एक बड़ा खुलासा किया. उन्होंने बताया कि सचिन और सीमा एक-दूसरे से प्यार करते हैं. सचिन और सीमा जब मार्च में काठमांडू गए थे, उस दौरान ही उन्होंने पशुपतिनाथ मंदिर में शादी कर ली थी. शादी के बाद ही सीमा ने नेपाल से भारत की सीमा में प्रवेश किया है.

सचिन के बगैर नहीं रह सकती
सीमा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैंने सचिन से नेपाल के पशुपतिनाथ मंदिर में शादी की थी. हिंदू धर्म भी अपना लिया है. इसके बाद भी दुनिया प्रूफ मांगती है. इसलिए अब मैं कोर्ट मैरिज करूंगी और गंगा भी नहाऊंगी. सचिन को तीन साल से जानती थी. उनके बगैर मैं नहीं रह सकती. पाकिस्तान नहीं जाऊंगी. मुझे आस-पास के लोगों से कोई फर्क नहीं पड़ता. मेरे लिए मेरे पति और मम्मी-पापा ही सब कुछ हैं. सीएम योगी और पीएम मोदी से गुहार लगाती हूं कि मुझे यही रहने दिया जाए.

अब पाकिस्तान गई तो मुझे मार देंगे
इस दौरान सीमा ने कहा कि अगर अब उसे पाकिस्तान भेजा जाएगा तो वहां उसे मार दिया जाएगा. सीमा ने बताया कि नेपाल से भारत आकर वह जेवर के आगे फलैदा कट पर उतरी थी और सचिन उसे घर लेकर आया था. सीमा का कहना है कि नेपाल से आते हुए भारत बॉर्डर पर एक अधिकारी द्वारा चेकिंग के दौरान उसने अपने बच्चों के हिंदू नाम बताए थे. सीमा ने बताया कि उसे मोबाइल फोन, भारतीय फिल्मों और सोशल मीडिया का भी काफी शौक है. उसने 800 से ज्यादा रील्स भी बनाई हैं. उसे गदर फिल्म के गाने बहुत पसंद हैं. सीमा का कहना है कि उसका पति बस बहाने कर रहा है. यदि उसके बच्चे वापस पाकिस्तान जाना चाहते हैं तो वे जा सकते हैं, लेकिन वो अपनी मां को छोड़कर नहीं जाएंगे. सीमा के चारों बच्चों की उम्र सात साल से कम है. 

पुलिस टीम ने हरियाणा के बल्लभगढ़ से पकड़ा था
पुलिस को जब पाकिस्तान की महिला के अवैध रूप से भारत में आने और रहने की सूचना मिली, तब तक सचिन और सीमा बच्चों समेत भाग गए. पुलिस टीम ने सभी को हरियाणा के बल्लभगढ़ से पकड़ा. इसके बाद सचिन और उसके पिता नेत्रपाल और सीमा को गिरफ्तार कर मंगलवार को न्यायालय में पेश किया और तीनों को जेल भेजा गया. न्यायालय ने बच्चों की आयु कम होने के कारण उनकी मां सीमा के साथ जेल भेजा था. सीमा हैदर और सचिन की जमानत याचिका पर सुनवाई कर वकील ने दोनों के प्यार, शादी, सीमा के चार बच्चों और सीमा की सुरक्षा का हवाला दिया.

पासपोर्ट एक्ट की धारा हटाई
सीमा और सचिन के पास से पुलिस ने तीन आधार कार्ड बरामद किए थे. बताया गया कि ये आधार कार्ड फर्जी थे. इन आधार कार्ड को एडिट कर सीमा को सचिन की पत्नी बताया गया था. पुलिस इस मामले में धोखाधड़ी की धारा भी लगाने की तैयारी में थी. हालांकि, पुलिस की ओर से लगाई गई पासपोर्ट एक्ट की धारा-3,4,5 को केस से हटा दिया गया है. वकील हेमंत ने कहा कि अब पुलिस इस मामले में कोर्ट में चार्जशीट दायर करेगी. इसे नॉर्मल केस की तरह ही लड़ा जाएगा. चार्जशीट के बाद जितनी भी तारीख आएंगी, उसमें कपल को जाना होगा. इसके अलावा जांच एजेंसियां अपना काम करती रहेंगी. सीमा-सचिन को जांच में सहयोग करना होगा.

सीमा का पति लगा रहा गुहार
सीमा का पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर को सोशल मीडिया के माध्यम से सीमा और बच्चों को भारत में पुलिस गिरफ्त में होने की सूचना मिली थी. इसके बाद उसने सऊदी अरब से एक वीडियो के जरिए पाकिस्तान और भारत सरकार से मदद के लिए गुहार लगाई है. वह चारों बच्चों को भारत से पाकिस्तान भेजने के लिए न्याय की गुहार लगा रहा है. वीडियो में बोल रहा है कि वह अपने बच्चों से प्यार करता है. उनके लिए सऊदी अरब में रहकर पैसा कमा रहा था.