scorecardresearch

बिहार में 'टॉयलेट क्लीनर' के नाम पर शराब मंगा रहे लोग, कुरियर सर्विस ने की शिकायत

शराबबंदी के बीच बिहार में पीने के शौकीनों ने शराब मंगाने का नया तरीका खोज निकाला है, जिसमें उनकी मदद कुरियर सर्विस कर रही हैं. अब शराब को 'टॉयलेट क्लीनर' के नाम पर सीधे कुरियर से शराब मंगाने की प्लानिंग को अंजाम देने में लगे हैं.

बिहार में शराब की जगह 'टॉयलेट क्लीनर' (सांकेतिक तस्वीर) बिहार में शराब की जगह 'टॉयलेट क्लीनर' (सांकेतिक तस्वीर)
हाइलाइट्स
  • बिहार में पीने के शौकीनों ने शराब मंगाने का नया तरीका निकाला.

  • शख्स ने दिल्ली की एक कुरियर कंपनी से टॉयलेट क्लीनर के नाम पर शराब मंगाई.

बिहार में पूर्ण शराबबंदी है. सरकार के साथ प्रशासन, उत्पाद विभाग, मद्य निषेध विभाग और पुलिस शराबबंदी को सफल बनाने में जुटी है. लगातार छापेमारी चल रही है जिसमें आए दिन हजारों लीटर शराब बरामद हो रही है. इन सबके बीच जहरीली शराब पीकर लोगों के मरने की भी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं, लेकिन शराब के शौकीन मानने को तैयार नहीं. उन्हें हर हाल में शराब चाहिए. अब शराब तस्करों ने शराब मंगाने का सुरक्षित तरीका खोज निकाला है. जी हां, अब बिहार में लोग शराब की जगह 'टॉयलेट क्लीनर' पीने लगे हैं. 

शराबबंदी के बीच बिहार में पीने के शौकीनों ने शराब मंगाने का नया तरीका खोज निकाला है, जिसमें उनकी मदद कुरियर सर्विस कर रही हैं. अब शराब को 'टॉयलेट क्लीनर' के नाम पर सीधे कुरियर से शराब मंगाने की प्लानिंग को अंजाम देने में लगे हैं. ताजा मामला पूर्णिया से सामने आया है. जहां एक शख्स ने दिल्ली की एक कुरियर कंपनी से टॉयलेट क्लीनर के नाम पर शराब मंगा रहा था. इस बीच कुरियर कंपनी को इसकी भनक लग गई.

क्या है पूरा मामला?

पूर्णिया के खंजाची थाना के छठ पोखर निवासी दिवाकर कुमार समेत 10 लोगों पर कुरियर कंपनी के मैनेजर के आदेश पर पुलिस ने केस दर्ज किया है. कंपनी के प्रबंधक रवि कृष्णा ने सदर थाने में शिकायत दर्ज कराकर कहा है कि तस्करों ने दिल्ली से टॉयलेट क्लीनर का आर्डर दिया था. उसके बाद वहां से पैक होकर पहुंचा टॉयलेट क्लीनर पूर्णिया सुरक्षित पहुंच गया. जब डिलीवरी की बारी आई, तो कुरियर कंपनी को कुछ शक हुआ. उसके बाद पैकेट की जांच की गई, तो पैकेट में शराब की बोतलें निकली. उसके बाद कुरियर कंपनी ने उसे नष्ट कर दिया.

बिहार में शराब की जगह 'टॉयलेट क्लीनर'
बिहार में शराब की जगह 'टॉयलेट क्लीनर'

टॉयलेट क्लीनर लेने पहुंचे शराब तस्कर

वहीं शराब पहुंचने के बाद आर्डर करने वाले तस्कर अपना माल लेने के लिए कुरियल कंपनी पहुंचे. लेकिन वहां कपनी वालों ने बताया कि उसे नष्ट कर दिया गया है. उसके बाद शराब तस्करों ने कुरियर कंपनी पर हमला कर दिया और मारपीट करने लगे. वो गार्ड को भी अगवा कर ले गए। हालांकि बाद में गार्ड को लाकर छोड़ दिया. जिसके बाद कंपनी ने इसकी शिकायत सदर थाने में की.

क्या कहती है पुलिस?

मामले में सदर थाना प्रभारी मधुरेंद्र कुमार ने बताया कि कुरियर कंपनी के प्रबंधन की ओर से आवेदन मिला है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. पूर्णिया में सभी कुरियर कंपनियों को सचेत किया गया है कि टॉयलेट क्लीनर के नाम पर आने वाली सामग्री की पूरी तरह से जांच करें. उसके बाद उसमें कोई भी संदिग्ध बात दिखने पर पुलिस को सूचित करें. वहीं तस्करों के इस नये आइडिया से पुलिस हैरान है.