scorecardresearch

PM Modi: तीसरा टर्म सत्ता भोग के लिए नहीं मांग रहा, भारत को विकसित बनाना है तो  BJP को 370 का माइलस्‍टोन पार करना ही होगा, राष्‍ट्रीय अधिवेशन में बोले पीएम मोदी

BJP National Convention: PM Narendra Modi ने कहा कि मैं बीजेपी सरकार का तीसरा टर्म, सत्ता भोग के लिए नहीं मांग रहा हूं, मैं राष्ट्र का संकल्प लेकर निकला हुआ व्यक्ति हूं. भारत को यदि विकसित बनाना है तो बीजेपी को सत्ता में लाना ही होगा. 

PM Modi PM Modi
हाइलाइट्स
  • पीएम मोदी ने केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाई 

  • बीजेपी कार्यकर्ताओं से बोले- अगले 100 दिन हमें जुट जाना है एक साथ 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2024 से पहले रविवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित भारत मंडपम में आयोजित भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अधिवेशन को संबोधित किया. इस अधिवेशन के शुरुआत उन्होंने आचार्य विद्यासागर को याद करते हुए किया. पीएम मोदी ने इसके बाद केंद्र सरकार की 10 साल के शासनकाल की उपलब्धियों के बारे में बताया. अनुच्छेद 370, राम मंदिर, नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति, लोकसभा और विधानसभा में महिलाओं को आरक्षण, तीन तलाक के खिलाफ कानून से लेकर नई संसद भवन का जिक्र किया. 

मैं राष्ट्र का संकल्प लेकर निकला हूं
पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि हम तो छत्रपति शिवाजी को मानने वाले लोग हैं. जब छत्रपति शिवाजी महाराज का राज्याभिषेक हुआ तो उन्होंने ये नहीं किया कि सत्ता मिल गई तो चलो उसका आनंद लो. उन्होंने अपना मिशन जारी रखा. ऐसे में मैं अपने सुख वैभव के लिए जीने वाला व्यक्ति नहीं हूं. 

मैं बीजेपी सरकार का तीसरा टर्म, सत्ता भोग के लिए नहीं मांग रहा हूं, मैं राष्ट्र का संकल्प लेकर निकला हुआ व्यक्ति हूं. भारत को यदि विकसित बनाना है तो बीजेपी को सत्ता में लाना ही होगा. इसके लिए भाजपा को 370 सीटों पर और एनडीए (NDA) को 400 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करनी ही होगी. इस मिशन को लेकर हमें चलना होगा.

सम्बंधित ख़बरें

हमें सबका विश्वास करना है हासिल
पीएम मोदी ने बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन (BJP National Convention) में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों में जोश भरा. उन्होंने कहा कि वैसे तो बीजेपी से जुड़े लोग हर दिन देश की सेवा में लगे रहते हैं लेकिन अगले 100 दिन हमें नई ऊर्जा और उमंग के साथ काम करना होगा. 

पीएम मोदी ने कहा कि आज 18 फरवरी है और इस कालखंड में जो युवा 18 वर्ष के पड़ाव पर पहुंचें हैं, वो देश की 18वीं लोकसभा का चुनाव करने वाले हैं. अगले 100 दिन हमें एक साथ जुट जाना है. हर नए वोटर, हर लाभार्थी, हर वर्ग, समाज, पंथ, परंपरा सबके पास पहुंचना है. हमें सबका विश्वास हासिल करना है. और यह सबका प्रयास होगा तो देश की सेवा के लिए सबसे ज्यादा सीटें भी भाजपा को ही मिलेंगी.

पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना
पीएम मोदी अपने संबोधन के दौरान कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हमारे विपक्ष के दल भले ही योजनाओं को पूरा करना न जानते हों, लेकिन झूठे वादे करने में इनका कोई जवाब नहीं है. आज एक वायदा करने से ये सारे राजनीतिक दल घबराते हैं. वो वादा है- विकसित भारत का, और ये हमारा वादा है. सिर्फ और सिर्फ भाजपा और NDA गठबंधन ने ही इसका सपना देखा है. 

हमने तीसरे टर्म में भारत को दुनिया की तीसरी बड़ी आर्थिक ताकत बनाने का संकल्प लिया है और यह मोदी की गारंटी है. पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने आज हर क्षेत्र में जो ऊंचाई हासिल की है, उसने हर देशवासी को एक बड़े संकल्प के साथ जोड़ दिया है. ये संकल्प है विकसित भारत का. अब देश न छोटे सपनें देख सकता है और न ही छोटे संकल्प ले सकता. हमारे सपनें भी विराट होंगे और संकल्प भी विराट होंगे. ये हमारा सपना भी है और संकल्प भी है कि हमें भारत को विकसित बनाना है. 

कांग्रेस परिवार, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की जननी
पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि कांग्रेस (Congress) में अभी लड़ाई इस बात की चल रही है कि पीएम मोदी पर व्यक्तिगत हमला करना है या नहीं? पार्टी में एक वर्ग कहता है कि पीएम मोदी पर व्यक्तिगत हमला करने से पार्टी को नुकसान होता है. वहीं, एक वर्ग मुझ पर व्यक्तिगत हमला करता है. ये लोग मेरी छवि खराब करने के लिए हर हथकंडे अपना रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस परिवार, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की जननी है.