scorecardresearch

PM Modi Gifts to Meera Majhi: टी सेट, ड्राइंग बुक, कलर... उज्ज्वला स्कीम के लाभार्थी को पीएम मोदी ने भेजा गिफ्ट, अयोध्या में परिवार के साथ पी थी चाय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या की मारी मांझी को चिट्ठी लिखी है और साथ में बच्चों के लिए कुछ गिफ्ट भी भेजे हैं. पीएम मोदी ने चिट्ठी लिखकर परिवार को नए साल की शुभकामनाएं दी है और चाय पिलाने के लिए धन्यवाद दिया है. आपको बता दें कि पिछले शनिवार को पीएम मोदी अयोध्या में मीरा मांझी के घर गए थे और चाय पी थी.

PM Modi Gifts to Meera Majhi PM Modi Gifts to Meera Majhi

पिछले हफ्ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक अयोध्या में पीएम उज्ज्वला योजना की लाभार्थी मीरा मांझी के घर पहुंच गए थे और परिवार के साथ चाय पी थी. लेकिन अब पीएम मोदी ने इस परिवार को एक और सरप्राइज दिया है. प्रधानमंत्री ने इस परिवार को चिट्ठी लिखी है और कुछ गिफ्ट भी भेजे हैं. आपको बता दें कि मीरा मांझी उज्ज्वला योजना की 10 करोड़वीं लाभार्थी हैं.

पीएम मोदी ने क्या गिफ्ट दिया-
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब इस परिवार के लिए गिफ्ट भी भेजा है. इस गिफ्ट में टी सेट और ड्राइंग बुक और कलर शामिल हैं. आपको बता दें कि पीएम मोदी ने पिछले शनिवार को अयोध्या में मीरा मांझी के घर पहुंचे थे और परिवार के साथ चाय की चुस्की ली थी. दरअसल पीएम मोदी एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अयोध्या गए थे और इस दौरान ही वो इस परिवार से मिले.

पीएम ने चिट्ठी में क्या लिखा-
प्रधानमंत्री मोदी ने मीरा मांझी को एक चिट्ठी लिखी और नए साल की शुभकामनाएं दी. पीएम ने चाय पिलाने के लिए परिवार को धन्यवाद भी दिया. पीएम मोदी ने चिट्ठी में लिखा कि आपको व परिवार के सभी सदस्यों को नव वर्ष 2024 की हार्दिक शुभकामनाएं. प्रभु श्री राम की पावन नगरी अयोध्या में आप व आपके परिवार के सदस्यों के साथ मुलाकात और आपके द्वारा बनाई गई चाय पीकर बहुत प्रसन्नता हुई.
अयोध्या से आने के बाद मैंने कई टीवी चैनलों पर आपका इंटरव्यू देखा. उनमें आपका व परिवार के अन्य सदस्यों का आत्मविश्वास और जितने सरल व सहज ढंग से आप लोगों ने अपने अनुभवों को साझा किया, वह देखकर अच्छा लगा. सबसे बड़ा संतोष है, जो मुझे देश के लिए जी-जान से कार्य करने की नई ऊर्जा देता है.

पीएम मोदी ने चिट्ठी में आगे लिखा कि आपका उज्ज्वला योजना की 10 करोड़वीं लाभार्थी बनना एक आंकड़ा भर नहीं है, बल्कि मैं इसे करोड़ों देशवासियों के बड़े-बडे़ सपनों व संकल्पों के पूर्ण होने की एक कड़ी के रूप में देखता हूं.

प्रधानमंत्री ने लिखा कि मुझे पूर्व विश्वास है कि अमृत काल में आप जैसे आकांक्षा से परिपूर्ण करोड़ों देशवासियों की जीवटता और उत्साह एक भव्य व विकसित भारत के निर्माण के हमारे लक्ष्यों को सिद्ध करने में अहम भूमिका निभाएगा.

जब पीएम पहुंचे थे तो क्या हुआ-
जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मीरा मांझी के घर पहुंचे थे, उस समय उनके घर में पति सूरज, बच्चे और सास-ससुर मौजूद थे. पीएम मोदी ने परिवार के साथ बातचीत की. इस दौरान प्रधानमंत्री ने परिवार के चाय पीने की इच्छा जताई. मीरा मांझी ने बताया कि उज्ज्वला योजना का लाभ मिलने के अलावा उनको पीएमएवाई (शहरी) के तहत एक पक्का घर, मुफ्त राशन आपूर्ति के साथ मुफ्त बिजली और पानी आपूर्ति कनेक्शन मिला है.

ये भी पढ़ें: