scorecardresearch

Durga Puja 2024: नवरात्रि के मौके पर PM Modi ने मां दुर्गा की स्तुति में लिखा Garba Song, सोशल मीडिया X पर शेयर किया Video, आप भी सुनिए  

PM Modi Garba Song Video: पीएम मोदी ने मां दुर्गा को समर्पित एक गरबा गीत लिखा है. इस गीता का वीडियो उन्होंने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट पर शेयर किया है. पीएम मोदी ने वीडियो शेयर करते हुए मां दुर्गा से प्रार्थना की है कि सभी लोगों पर उनका आशीर्वाद हमेशा बना रहे.

PM Modi Wrote Garba Song (Photo Credit:X @narendramodi) PM Modi Wrote Garba Song (Photo Credit:X @narendramodi)
हाइलाइट्स
  • पीएम मोदी नवरात्रि में रखते हैं नौ दिनों तक व्रत 

  • आवती कलाय नाम से लिखा गरबा गीत 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं. वह मां दुर्गा के अनन्य भक्त हैं. पीएम मोदी (PM Modi) नवरात्रि (Navratri) में नौ दिनों तक व्रत रखते हैं. वह इस दौरान दिन में सिर्फ नींबू पानी पीते हैं और रात में एक बार फल खाते हैं. पीएम मोदी ने नवरात्रि के मौके पर मां दुर्गा की स्तुति में एक गरबा गीत (Garba Song) लिखा है. पीएम मोदी ने सोमवार को इस गीत का वीडियो (Video) सोशल मीडिया एक्स (X) पर शेयर किया है. इसमें वह माता की आरती करते नजर आ रहे हैं. 

सदैव हम पर बना रहे मां दुर्गा का आशीर्वाद 
पीएम मोदी ने मां दुर्गा को समर्पित गरबा गीत आवती कलाय (Avati Kalay) का म्यूजिक वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, नवरात्रि का शुभ समय है और लोग मां दुर्गा के प्रति अपनी भक्ति में एकजुट होकर अलग-अलग तरीके से जश्न मना रहे हैं. श्रद्धा और आनंद की इस भावना में मैंने उनकी शक्ति और अनुग्रह के प्रति श्रद्धांजलि के रूप में एक गरबा आवती कलाय लिखा था.

उनका आशीर्वाद सदैव हम पर बना रहे. पीएम मोदी की ओर से इस गरबा गीत को पोस्ट करने के कुछ ही घंटे के अंदर गरबा गीत के वीडियो को 5 लाख से ज्यादा व्यूज आ चुके हैं. इसके साथ करीब 18 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है और 3.5 हजार से ज्यादा लोगों ने रिपोस्ट किया है. 

पीएम मोदी ने इससे पहले नवरात्रि के पहले दिन 3 अक्टूबर 2024 को सभी देशवासियों को नवरात्रि की शुभकामनाएं दी थीं. पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, शक्ति वंदना को समर्पित यह पवित्र त्योहार सभी के लिए शुभ साबित हो. जय माता दी! उन्होंने एक्स पर लिखा कि नवरात्रि के पहले दिन, मैं हाथ जोड़कर मां शैलपुत्री से प्रार्थना करता हूं! उनकी कृपा से सभी को आशीर्वाद मिले. देवी से यह प्रार्थना आप सभी के लिए है. 

पीएम मोदी ने दिया धन्यवाद
पीएम मोदी ने मां दुर्गा को समर्पित इस गरबा गीत को गाने और उसे मधुर प्रस्तुति देने के लिए गायक पूर्वा मंत्री (Purva Mantri) को धन्यवाद दिया है. पीएम मोदी ने आवती कलाय सिंगर की तारीफ करते हुए लिखा, मैं एक प्रतिभाशाली उभरती गायिका पूर्वा मंत्री को इस गरबा को गाने और इसकी इतनी मधुर प्रस्तुति देने के लिए धन्यवाद देता हूं.

सम्बंधित ख़बरें

मां दुर्गा के नौ अवतारों की होती है पूजा
नवरात्रि साल में चार बार (शारदीय नवरात्रि, चैत्र नवरात्रि, माघ महीने की गुप्त नवरात्रि, आषाढ़ माह की गुप्त नवरात्रि) मनाई जाती है. इसमें से चैत्र नवरात्रि और शारदीय नवरात्रि व्यापक रूप से मनाई जाती है. नवरात्रि में मां दुर्गा के नौ अवतारों की पूजा की जाती है. नवरात्रि का पर्व पूरे देश में बड़ी श्रद्धा के साथ मनाया जाता है. इस दौरान कई जगहों पर रामलीला का आयोजन किया जाता है. विजयादशमी के दिन रावण का पुतला दहन किया जाता है.