scorecardresearch

खत्म हुआ इंतजार... पीएम मोदी आज करेंगे काशी विश्वनाथ धाम का उद्घाटन

प्रधानमंत्री आज दोपहर 1 बजकर 37 मिनट से 1 बजकर 57 मिनट के बीच 20 मिनटों में अपने ड्रीम प्रोजेक्ट विश्वनाथ धाम का लोकार्पण मंदिर चौक के हिस्से में कर जनता को समर्पित कर देंगे. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)
हाइलाइट्स
  • 20 मिनट के भीतर होगा विश्वनाथ धाम का लोकार्पण.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 और 14 दिसंबर को काशी में होंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी जाएंगे. पीएम मोदी 13 दिसंबर को श्री काशी विश्वनाथ धाम को लोगों को समर्पित करेंगे. करीब सवा 5 लाख स्क्वायर फीट में बना काशी विश्वनाथ कॉरिडोर पूरी तरह बनकर तैयार है. कॉरिडोर की भव्यता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसमें छोटी-बड़ी 23 इमारतें और 27 मंदिर हैं. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 और 14 दिसंबर को काशी में होंगे, जहां वो काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे. काशी में पीएम मोदी 30 घंटे रहेंगे.13 दिसंबर को प्रधानमंत्री सुबह 11 बजे काशी पहुंचेंगे. जहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनन्दी बेन सहित अन्य जनप्रतिनिधि एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करेंगे. 

13 दिसंबर को होगा विश्वनाथ धाम का लोकार्पण

एयरपोर्ट से संपूर्णानन्द मैदान तक पीएम मोदी हेलीकाप्टर से आएंगे. जहां से वो बाबा काल भैरव के दर्शन के लिए जाएंगे. जिसके बाद प्रधानमंत्री बाबा काल भैरव के दर्शन कर खिड़किया घाट जाएंगे. वहां से क्रूज पर सवार होकर दोपहर 1.30 बजे घाट के रास्ते पीएम मोदी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में प्रवेश करेंगे. बाबा के दर्शन के बाद 1.50 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करेंगे. 13 दिसंबर को 20 मिनट के भीतर ही विश्वनाथ धाम का पीएम मोदी के हाथों लोकार्पण होना है. प्रधानमंत्री 13 दिसंबर को दोपहर 1 बजकर 37 मिनट से 1 बजकर 57 मिनट के बीच 20 मिनटों में अपने ड्रीम प्रोजेक्ट विश्वनाथ धाम का लोकार्पण मंदिर चौक के हिस्से में कर जनता को समर्पित कर देंगे. 

काशी-विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण
काशी-विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण

14 दिसंबर को होगा मुख्यमंत्रियों का सम्मेलन

यह तिथि और समय निकालने का काम काशी के श्री वल्लभराम शालिग्राम सांगवेद विद्यालय के विद्वानों ने किया है. लोकार्पण कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी बरेका गेस्ट हॉउस जाएंगे. शाम को लगभग 5.30 बजे रोरो बोट से पीएम मोदी गंगा आरती में सम्मिलित होंगे और उसके बाद वापस बरेका जाएंगे. 14 दिसंबर की सुबह 9.30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय जनता पार्टी संगठन के काशी वाराणसी महानगर और जिला पदाधिकारियो के साथ औपचारिक बैठक करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी बरेका प्रशासनिक भवन में 10.00 बजे मुख्यमंत्रियों के साथ सम्मेलन करेंगे. मुख्यमंत्रियों का ये सम्मेलन चार घंटे तक चलेगा. सम्मलेन में सभी मुख्यमंत्री अपने राज्यों के कार्यो और योजनाओं का प्रेजेंटेशन देंगे. दोपहर में लगभग 2.30 बजे सम्मेलन से निकलने के बाद, 14 दिसंबर को प्रधानमंत्री 3 बजे स्वर्वेद मन्दिर जाएंगे. 

स्वर्वेद मन्दिर पर पीएम मोदी का कार्यक्रम डेढ़ घंटे का होगा. जहां वो स्वर्वेद मन्दिर के 98वें वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे. वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अनुयायियों को संबोधित करेंगे. जिसके बाद पीएम मोदी स्वर्वेद मन्दिर उमरहां से लगभग साढ़े चार बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे. 

(कुमार अभिषेक की रिपोर्ट)