scorecardresearch

मातृशक्ति महाकुंभ में प्रधानमंत्री मोदी ने महिलाओं को दी बड़ी सौगात, स्वंय सहायता समूह के खातों में ट्रांसफर किए एक हजार करोड़ रुपए

लड़कियों की शादी के लिए उम्र बढ़ाए जाने वाले बिल पर पीएम ने कहा कि ये फैसला देश की बेटियों के लिए है. लेकिन इस बिल से किसको तकलीफ हो रही है ये सभी देख रहे हैं.

Prime Minister Narendra Modi Prime Minister Narendra Modi
हाइलाइट्स
  • स्वंय सहायता समूह के खातों में ट्रांसफर किए एक हजार करोड़ रुपए

  • चुनावी वर्ष में आधी आबादी पर फ़ोकस कर रही बीजेपी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को प्रयागराज में मातृशक्ति महाकुंभ में महिलाओं को बड़ी सौगात दी. प्रधानमंत्री ने स्वंय सहायता समूह के खातों में 1 हजार करोड़ रूपए ट्रांसफर किए. इसका सीधा फायदा 16 लाख से अधिक महिला सदस्यों को मिलेगा. पीएम मोदी ने 'मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना' के तहत, एक लाख से अधिक लाभार्थियों के खाते में 20 करोड़ से ज्यादा रुपए ट्रांसफर किए. इस कार्यक्रम में पूरे उत्तर प्रदेश से भारी संख्या में महिलाओं ने शिरकत की.

लड़कियों की शादी की उम्र 21 किए जाने से किसे तकलीफ हो रही है, ये बस देख रहे
महिलाओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने महिलाओं के लिए बहुत काम किया है. इसे पूरा देश देख रहा है. महिला सशक्तिकरण के लिए लिए योगी आदित्यनाथ ने बहुत ही अच्छा काम किया है. लड़कियों की शादी के लिए उम्र बढ़ाए जाने वाले बिल पर पीएम ने कहा कि ये फैसला देश की बेटियों के लिए है. लेकिन इस बिल से किसको तकलीफ हो रही है ये सभी देख रहे हैं.

माताओं-बहनों का आशीर्वाद है तो कोई यूपी को अंधेरे में नहीं ढकेल सकता
पीएम ने कहा कि यूपी की महिलाओं ने यह ठान लिया है कि अब वो पहले की सरकारों वाला दौर वापस नहीं आने देंगी. उत्तर प्रदेश में डबल इंजन की सरकार ने महिलाओं को जो सुरक्षा और सम्मान दिया है, वो अभूतपूर्व है. मोदी ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में सुरक्षा भी है, अधिकार भी है, संभावनाएं भी है और अधिकार भी है. माताओं-बहनों का आशीर्वाद है तो कोई उत्तर प्रदेश को अंधेरे में नहीं धकेल सकता है. महिलाओं ने उत्तर प्रदेश को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया है.