scorecardresearch

मणिपुर में दिखा पीएम मोदी का अनोखा अंदाज, स्टाइल से बजाया ट्रेडिशनल इंस्ट्रूमेंट

मणिपुर दौरे से पहले पीएम मोदी इंफाल पहुंचे , यहां पर मुख्यमंत्री एन बीरेंद्र सिंह ने पीएम मोदी का स्वागत किया. मोदी ने यहां 4,800 करोड़ रुपये से ज्याा की 22 परियोजनाओं का उद्घाटन और और शिलान्यास किया. इसके बाद पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित किया. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि पूरे नॉर्थ ईस्ट में सैकड़ों नौजवान आज हथियार छोड़कर विकास की मुख्यधारा में शामिल हुए हैं.

 वाद्ययंत्र बजाते पीएम मोदी वाद्ययंत्र बजाते पीएम मोदी
हाइलाइट्स
  • मोदी ने यहां 4,800 करोड़ रुपये से ज्यादा की 22 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया

  • इसके बाद पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को मणिपुर दौरे पर पहुंचे. यहां पीएम मोदी ने करोड़ों रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन  किया. जनसभा के बाद पीएम मोदी का एक बार फिर  अनोखा रंग दिखा.  पीएम मोदी मणिपुर की पारंपरिक वेशभूषा में वहां के लोगों के बीच पहंचे, जहां पर वहां के लोग वाद्ययंत्र बजा रहे थे. पीएम मोदी ने पहले उनसे वाद्ययंत्रों को बजाने के तरीखा देखा और फिर वाद्ययंत्रों पर हाथ भी आजमाने लगे. पीएम मोदी एक-एक कर सभी के पास पहुंचे. सभी के पास अलग-अलग वाद्ययंत्र थे. पहले उन्होंने बारिकियों को समझा और फिर हंसते हुए लोगों का साथ दिया.

इंफाल में पीएम मोदी ने दी करोड़ो की सौगात

मणिपुर दौरे से पहले पीएम मोदी इंफाल पहुंचे , यहां पर  मुख्यमंत्री एन बीरेंद्र सिंह ने  पीएम मोदी का स्वागत किया. मोदी ने यहां 4,800 करोड़ रुपये से ज्याा की 22 परियोजनाओं का उद्घाटन और और शिलान्यास किया. इसके बाद पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित किया. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा  कि पूरे नॉर्थ ईस्ट में सैकड़ों नौजवान आज हथियार छोड़कर विकास की मुख्यधारा में शामिल हुए हैं.

मणिपुर और पूर्वोत्तर, भारत के भविष्य में नए रंग भर रहे हैं-पीएम मोदी

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘पूर्वोत्तर को लेकर पहले की सरकारों की नीति थी ‘डोंट लुक ईस्ट’ यानी पूर्वोत्तर की तरफ दिल्ली में तभी देखा जाता था, जब यहां चुनाव होते थे. लेकिन हमने पूर्वोत्तर के लिए ‘लुक ईस्ट’ का संकल्प लिया.' प्रधानमंत्री ने कहा कि पूर्वोत्तर के पूरे क्षेत्र में प्राकृतिक संसाधनों और यहां के लोगों में सामर्थ्य की भरमार है और इस वजह से यहां विकास और पर्यटन की असीम संभावनाएं भी हैं. उन्होंने कहा, ‘‘आज पूर्वोत्तर क्षेत्र भारत के विकास का प्रवेश द्वार बन रहा है...नए भारत के सपनों को पूरा करने का प्रवेश द्वार बन रहा है...और इसमें मणिपुर और पूर्वोत्तर, भारत के भविष्य में नए रंग भर रहे हैं.'उन्होंने लोगों को याद दिलाया कि आज केंद्रीय मंत्रिमंडल में पूर्वोत्तर के पांच प्रमुख चेहरे हैं जो देश के अहम मंत्रालयों का कामकाज संभाल रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘हमारी सरकार की सात सालों की मेहनत का असर अब पूर्वोत्तर में दिख रहा है... मणिपुर में दिख रहा है. आज मणिपुर और पूर्वोत्तर बदलाव की नयी कार्य संस्कृति के प्रतीक बन रहे हैं.’’