scorecardresearch

दुल्हन ने दूल्हे के साथ बग्गी पर निकाली बारात, महिलाओं को समान दर्जा देना चाहती हैं शिवानी

भरतपुर के रूपेंद्र की शादी शिवानी सिंह के साथ तय हुई थी. अपनी शादी को नए ढंग से करने और महिलाओं को पुरूषों के साथ बराबरी का हिस्सा देने के लिए दुल्हन शिवानी सिंह अपने दूल्हा रूपेंद्र सिंह के साथ बग्गी में सवार होकर बारात लेकर मैरिज होम पहुंची. 

Bride in baarat with groom (Representative Image) Bride in baarat with groom (Representative Image)
हाइलाइट्स
  • महिलाओं को मिले बराबरी का हिस्सा

  • पति ने भी जाहिर की खुशी

महिलाएं किसी से कम नहीं होती और पुरुषों के समान हर फील्ड में कारगर सिद्ध हो रही हैं और ऐसा ही उदाहरण राजस्थान के भरतपुर में देखने को मिला जब दुल्हन अपने दूल्हा के साथ बग्गी में सवार होकर बरात लेकर पहुंची. अभी तक आम रिवाजों के अनुसार सिर्फ दूल्हा ही दुल्हन लेने के लिए बारात लेकर जाता था, लेकिन आज यहां दुल्हन भी दूल्हे के साथ बग्गी में सवार होकर बरात लेकर पहुंची. गांववाले दुल्हन का ये नया रूप देखकर काफी ज्यादा प्रभावित हुए और दुल्हन की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.

महिलाओं को मिले बराबरी का हिस्सा
दरअसल भरतपुर के रूपेंद्र की शादी शिवानी सिंह के साथ तय हुई थी. अपनी शादी को नए ढंग से करने और महिलाओं को पुरूषों के साथ बराबरी का हिस्सा देने के लिए दुल्हन शिवानी सिंह अपने दूल्हा रूपेंद्र सिंह के साथ बग्गी में सवार होकर बारात लेकर मैरिज होम पहुंची. 

पति ने भी जाहिर की खुशी
दुल्हन शिवानी सिंह ने बताया कि महिलाओं को पुरुषों के समान दर्जा मिलना चाहिए और आज मुझे बहुत खुशी हो रही है कि मैं भी अपने पति के साथ बारात लेकर निकली हूं. वहीं दूल्हा रूपेंद्र सिंह ने बताया कि समानता का अधिकार होना चाहिए. महिलाएं किसी से कम नहीं हैं और आज हमारी शादी हुई है जिसमें मेरी पत्नी भी मेरे साथ बारात लेकर निकली है.

(सुरेश फौजदार की रिपोर्ट)