scorecardresearch

Ram Mandir: नाम में 'राम' होने पर चिड़ियाघर में मिलेगी 50 प्रतिशत छूट...जू के अंदर होगा लाइव प्रसारण

अयोध्या में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह होना है. ऐसे में गोरखपुर के अशफाक उल्‍ला खां प्राणी उद्यान के निदेशक ने एक अहम निर्णय लिया. उन्होंने कहा कि जिन लोगों के नाम में राम होगा उन्हें 50 प्रतिशत की छूट मिलेगी.

Goraphpur Zoo Goraphpur Zoo

अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' कार्यक्रम से पहले गोरखपुर चिड़ियाघर (Gorakhpur Zoo)ने एक नई पहल की है. चिड़ियाघर ने फैसला किया है कि जिन लोगों के नाम में 'राम' होगा उन्हें चिड़ियाघर आने पर टिकटों पर 50 प्रतिशत की छूट दी जाएगी. गोरखपुर के शहीद अशफाक उल्ला खां प्राणि उद्यान के प्रशासन ने इसकी घोषणा की है. लेकिन ये सुविधा केवल 22 जनवरी के लिए उपलब्ध है.

लाइव स्ट्रीम कराया जाएगा
चिड़ियाघर के निदेशक मनोज कुमार शुक्ला ने बुधवार को कहा कि छूट का लाभ उठाने के लिए आने वाले लोगों को पहचान पत्र दिखाना होगा. वैसे चिड़ियाघर में सोमवार को साप्ताहिक अवकाश रहता है लेकिन प्राण प्रतिष्ठा के अवसर को देखते हुए उस दिन भी चिड़ियाघर लोगों के लिए खुला रहेगा. 22 जनवरी के दिन सोमवार होने के कारण प्राणि उद्यान में साप्ताहिक अवकाश रहता है लेकिन प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर के दृष्टिगत यह निर्णय लिया गया है कि 22 जनवरी को प्राणि उद्यान के एंट्रेंस प्लाज़ा स्थित ODOP हॉल के सामने कार्यक्रम हॉल में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी किया जाएगा. इसके लिए एंट्रेंस प्लाज़ा के कार्यक्रम हॉल तक आम जनमानस हेतु एंट्री खुली रहेगी.

क्या है आज का कार्यक्रम?
बता दें कि 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम रखा गया है. प्राण प्रतिष्ठा से होने वाले कई सारे अनुष्ठान 16 जनवरी से शुरू हो गए हैं. सात दिनों तक होने वाले इस अनुष्ठान का आज तीसरा द‍िन है. गुरुवार को तीर्थ पूजन, जल यात्रा, जलाधिवास और गंधाधिवास का कार्यक्रम होना है. बता दें कि प्राण प्रतिष्ठा के आखिरी दिन कई लोगों के शामिल होने की उम्मीद है. इसके अलावा देश विदेश की कई बड़ी हस्तियों को भी इसका न्योता भेजा गया है.


ये भी पढ़ें: