scorecardresearch

84 वर्षीय बुजुर्ग के बाद एक डॉक्टर के पांच डोज लेने का एक मामला आया सामने, जांच के दिए गए आदेश

कोविन पोर्टल के अनुसार, डॉ विभा को पहली डोज 28 जनवरी, 2021 को मिली थी और पिछले साल मार्च में उनका पूरी तरह से टीकाकरण हो गया था. सरकारी रिकॉर्ड से पता चलता है कि डॉ सिंह को उनके पैन कार्ड की जानकारी का उपयोग करके 6 फरवरी, 2021 को और उसी साल 17 जून को चौथी बार भी वैक्सीन ली गई. इसके बाद उन्होंने 13 जनवरी 2022 को बूस्टर डोज ली.

कोविन पोर्टल के अनुसार, डॉ विभा को पहली डोज 28 जनवरी 2021 को मिली थी. कोविन पोर्टल के अनुसार, डॉ विभा को पहली डोज 28 जनवरी 2021 को मिली थी.
हाइलाइट्स
  • पिछले साल मार्च तक मिल गई थी दोनों डोज 

  • कुछ दिनों पहले एक ऐसा ही मामला आया था सामने 

बिहार के 84 वर्षीय बुजुर्ग के बाद बिहार से ही वैक्सीन की पांच डोज लेने का एक मामला सामने आया है और अजूबे की बात यह है कि वैक्सीन की पांच डोज लेने वाली खुद एक डॉक्टर है. दरअसल हाल ही में रिकॉर्ड से पता चला है कि पटना की एक सिविल सर्जन को कोविड-19 वैक्सीन के पांच शॉट दिए गए थे. हालांकि, सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी सिंह ने कहा कि उन्होंने नियमों के अनुसार तीन डोज ही लिए हैं. सिंह ने यह भी दावा किया कि किसी और ने उसके पैन कार्ड के विवरण का उपयोग करके वैक्सीन शॉट लिया होगा. फिलहाल इस मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं.

पिछले साल मार्च तक मिल गई थी दोनों डोज 

कोविन पोर्टल के अनुसार, डॉ विभा को पहली डोज 28 जनवरी, 2021 को मिली थी और पिछले साल मार्च में उनका पूरी तरह से टीकाकरण हो गया था. सरकारी रिकॉर्ड से पता चलता है कि डॉ सिंह को उनके पैन कार्ड की जानकारी का उपयोग करके 6 फरवरी, 2021 को और उसी साल 17 जून को चौथी बार भी वैक्सीन ली गई. इसके बाद उन्होंने 13 जनवरी 2022 को बूस्टर डोज ली. पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने सोमवार को कहा कि प्रशासन ने जांच शुरू कर दी है. उन्होंने कहा कि दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

कुछ दिनों पहले एक ऐसा ही मामला आया था सामने 

इस महीने की शुरुआत में ही, उत्तर बिहार जिले के मधेपुरा में 84 वर्षीय एक व्यक्ति ने यह दावा किया था कि उसने कोरोना वायरस वैक्सीन के एक दर्जन शॉट लिए हैं. उस वक्त वृद्ध ब्रह्मदेव मंडल ने कहा था उन्होंने खुद को पंजीकृत कराने के लिए अलग-अलग मौकों पर अपने आधार कार्ड और अपने वोटर आईडी कार्ड का इस्तेमाल किया है और हर एक डोज ने उनके पुराने पीठ दर्द को दूर करने में मदद की है. उन्होंने यह भी कहा था कि 11 महीने पहले जब उन्होंने पहला शॉट लिया था, तब से उन्हें कभी सर्दी नहीं लगी है.