scorecardresearch

DHOOM 2 स्टाइल में दिनदहाड़े ज्वेलरी शॉप में हुई चोरी, हुगली पुलिस ने CCTV कैमरे के सहारे पकड़ा

हुगली के चंडीतला में मध्य प्रदेश और उड़ीसा के शातिर बदमाश ज्वेलरी की दुकान में चोरी कर फरार हो गए. हुगली पुलिस ने सीसीटीवी कैमरा और टावर लोकेशन की मदद से चंद घटों में चोरों को पकड़ लिया. चोरी और डकैती की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस ने व्यापक जागरूकता अभियान शुरू किया है.

CCTV Footage CCTV Footage

पश्चिम बंगाल के हुगली के चंडीतला में दिनदहाड़े ज्वेलरी की दुकान में हुई चोरी के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. हुगली ग्रामीण पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल टावर की लोकेशन की मदद से चंद घंटों के भीतर अपराधियों को पकड़ लिया है. उड़ीसा और मध्य प्रदेश से आए शातिर बदमाशों ने बीते 29 जून को इस वारदात को अंजाम दिया था. 

इसके अलावा हुगली ग्रामीण पुलिस ने सिंगुर इलाके में 26 जून को सोना कारोबारी पर हुए जानलेवा हमले के मामले में चार अपराधियों को पकड़ा है. अपराधियों ने लाखों के सोने के आभूषण और नगदी छीनने की वारदात को अंजाम दिया था. इनकी गिरफ्तारी पड़ोसी जिले पूर्व मेदिनीपुर के दीघा और वर्धमान समेत हुगली जिले से की गई है.

हुगली के चंडीतला में दिनदहाड़े हुई चोरी की घटना के बारे में हुगली ग्रामीण पुलिस के एसपी कामनाशीष सेन ने बताया कि मोटरसाइकिल पर सवार होकर ये अपराधी दूसरे राज्य से आकर हुगली के चंडीतला थाना इलाके में एक स्वर्ण व्यवसायी की दुकान में चोरी की घटना को अंजाम देने में कामयाब हुए थे. इन अपराधियों के खिलाफ अन्य दूसरी जगह पर भी कई आपराधिक मामलों में भी गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों की संलप्तिता है. 

सम्बंधित ख़बरें

एसपी ने बताया कि पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को खंगालकर और अपराधियों के मोबाइल टावर लोकेशन को ट्रैक करके उनके अंजाम तक पहुंचाया. पुलिस इन अपराधियों को रिमांड में लेकर किसी अपराधी गैंग से ताल्लुक होने के पहलुओं की जांच कर रही है.

चोरी और डकैती की घटनाओं पर नकेल कसने को लेकर पुलिस ने स्वर्ण व्यवसायी और संस्थाओं के साथ बैठक की. बैठक में इस तरह की स्थिति में अलग-अलग पहलुओं पर नजर रखने को लेकर जानकारी दी गई. इसके अलावा पुलिस थानों और अधिकारियों के नंबर समेत पैम्फलेट बांटे जा रहे हैं और सार्वजनिक जगहों पर चिपकाए जा रहे हैं. 

स्वर्ण व्यवसायियों को अपनी दुकानों में सीसीटीवी कैमरा लगाने और अपने कर्मचारियों को पुलिस अधिकारियों और थानों के फोन नंबर देना अनिवार्य कर दिया गया है. पुलिस ने हेलमेट और टोपी पहनकर ग्राहकों के दुकान के अंदर घुसने की पाबंदी लगाने की सलाह दी है.

(भोलानाथ साहा की रिपोर्ट)