scorecardresearch

'करीना कपूर और सैफ अली खान के बेटे का पूरा नाम लिखें', परीक्षा में ये सवाल पूछने पर शिक्षा विभाग ने स्कूल को जारी किया नोटिस

जिला अभिभावक संघ ने इस पर चिंता व्यक्त की. उन्होंने कहा कि स्कूल के टेस्ट पेपर में इस तरह के गैर गंभीर प्रश्न कैसे पूछे जा सकते हैं. जिला शिक्षा पदाधिकारी संजीव भालेराव ने कहा कि स्कूल को शो-कॉज नोटिस दिया गया है. प्रबंधन की तरफ से जवाब का इंतजार कर रहे हैं.

परीक्षा में ऐसे सवाल पूछने पर लोग नाराज हैं परीक्षा में ऐसे सवाल पूछने पर लोग नाराज हैं
हाइलाइट्स
  • स्कूल को शो-कॉज नोटिस जारी

  • स्कूल प्रबंधन ने अब तक कोई जवाब नहीं दिया

  • खंडवा के एकेडमिक हाइट्स पब्लिक स्कूल का मामला

मध्य प्रदेश के खंडवा में एक स्कूल में टेस्ट पेपर में यह सवाल पूछा गया कि बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर और सैफ अली खान के बेटे का पूरा नाम किया है. कक्षा 6वीं के जनरल नॉलेज के करेंट अफेयर्स सेक्शन में यह सवाल पूछा गया था. इस सवाल को लेकर पैरेंट्स एसोसिएशन ने स्कूल के खिलाफ एक कंप्लेन फाइल की.

परीक्षा में पूछे गए सवाल के मुताबिक छात्रों को करीना कपूर खान और सैफ अली खान के बेटे का पूरा नाम लिखना था. इसके अलावा 2019 आईपीएल विजेता और नॉर्थ कोरिया के लीडर कौन हैं, ऐसे सवाल पूछे गए थे.

जिला अभिभावक संघ ने जताई चिंता
जिला अभिभावक संघ के अध्यक्ष अनीश झारझारे ने इस पर चिंता व्यक्त की. उन्होंने कहा कि स्कूल के टेस्ट पेपर में इस तरह के गैर गंभीर प्रश्न कैसे पूछे जा सकते हैं. छात्रों से ऐतिहासिक चीजों से जुड़ी बातें पूछने के बजाय टेस्ट पेपर में यह पूछा जा रहा है कि एक बॉलीवुड कपल के बेटे का नाम बताएं.

स्कूल को शो-कॉज नोटिस
स्कूल की वेबसाइट पर विद्यालय प्रबंधन की तरफ से जो नंबर दिए गए हैं, उस पर कई बार संपर्क करने की कोशिश की गई. लेकिन, स्कूल प्रबंधन की तरफ से इस पर कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया. जिला शिक्षा पदाधिकारी संजीव भालेराव ने कहा कि स्कूल को शो-कॉज नोटिस दिया गया है. प्रबंधन की तरफ से जवाब का इंतजार कर रहे हैं. जवाब के आधार पर आगे एक्शन लिया जाएगा. दूसरी कक्षाओं के भी प्रश्न पत्र चेक किए जाएंगे.