scorecardresearch

मिलिए दिल्ली पुलिस के रियल लाइफ सिंघम से जिनके नाम पर महिलाओं ने बना डाला भजन

दिल्ली पुलिस के एक SHO ने अपने इलाके को अपराध मुक्त करने की ठान ली है. इस SHO के काम की तारीफों के चलते इलाके की ग्रामीण महिलाओं ने SHO पर ही एक भजन बना डाला. भजन का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. दरअसल रोहणी जिले के कंझावला इलाके के SHO जरनैल सिंह रियल लाइफ में अपने इलाके के सिंघम हैं.

SHO Jarnail Singh SHO Jarnail Singh
हाइलाइट्स
  • अब तक एक हजार नशेड़ियों को कर चुके हैं गिरफ्तार

  • जागरूक करने के लिए की काउंसलिंग

दिल्ली पुलिस के एक SHO ने अपने इलाके को अपराध मुक्त करने की ठान ली है.  इस SHO के काम की तारीफों के चलते इलाके की ग्रामीण महिलाओं ने SHO पर ही एक भजन बना डाला. भजन का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. दरअसल रोहणी जिले के कंझावला इलाके के SHO जरनैल सिंह रियल लाइफ में अपने इलाके के सिंघम हैं. अपने एक साल के कार्यकाल में एसएचओ साहब अवैध शराब के कारोबार की पूरी तरह कमर तोड़ चुके हैं. 

अब तक एक हजार नशेड़ियों को कर चुके हैं गिरफ्तार
खुले में शराब पीने को अपनी शानो-शौकत समझने वाले करीब 1हजार नशेड़ियों को गिरफ्तार कर चुके है. यही नही कंझावला इलाके से लगने वाले करीब 9 बॉर्डर के जरिये पहले जिस तरह से अवैध शराब की खरीद फरोख्त हो रही थी उस पर जरनैल सिंह ने पूरी तरह से लगाम लगा दिया है. इस इलाके से ताल्लुक रखने वाले कई गैंगस्टर तिहाड़ जेल में बंद है. 

जागरूक करने के लिए की काउंसलिंग
युवाओं की कई लोग जेल के अंदर से जिस तरह से फोन कॉल्स के जरिए इलाके में दहशतगर्दी फैलाने के लिए अपने गैंग से जोड़ रहे थे उन पर भी कड़ी कार्रवाई की गई है. इस पर भी लगाम कसने के लिए जरनैल सिंह ने सरकारी लाठी का इस्तेमाल किया. उन्होंने केवल लाठी का डर दिखाकर इस इलाके के युवाओं को जागरूक करने का बीड़ा भी उठाया और इलाके के ऐसे तमाम युवाओं को पहले चिन्हित किया जो जुर्म के रास्ते पर जा रहे थे.

महिलाओं ने बनाया भजन

जरनैल सिंह ने उन्हें थाने बुलाकर उनकी काउंसलिंग करवाई, जिसके लिए कंझावला इलाके के ही मूल निवासी और दिल्ली की एक अदालत के सेशन जज सिद्धांथ माथुर की मदद ली गई. उन्होंने युवाओं को जागरूक करने में पुलिस की मदद की. इलाके की महिलाओं के इस भजन बनाने पीछे मकसद यही था की जरनैल सिंह ने अपने इलाके से लगातार न केवल अपराधियों का सफाया किया बल्कि सैकड़ो अपराधियों को सलाखों के पीछे भी पहुंचाया.