scorecardresearch

Smriti Irani Daughter Marriage: कौन हैं स्मृति ईरानी के होने वाले दामाद अर्जुन भल्ला जिसके साथ होगी उनकी बेटी शैनेल की शादी

9 फरवरी को स्मृति ईरानी की बेटी शैनेल की शादी होनी है. शादी के लिए राजस्थान के खींवसर फोर्ट को सात, आठ और नौ फरवरी तक तीन दिन के लिए बुक किया गया है.शादी के कार्यक्रम को बहुत ही निजी रखा गया है.

Smriti Irani Daughter Smriti Irani Daughter

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी शैनेल ईरानी की शादी 9 फरवरी, 2023 को होनी है. नागौर के राजस्थानी इलाके में स्थित खींवसर फोर्ट में शैनेल ईरानी और अर्जुन भल्ला की शादी होगी. दिसंबर 2021 में, स्मृति ईरानी की बेटी की सगाई एनआरआई अर्जुन भल्ला से हुई थी. जिस खींवसर फोर्ट से शैनेल की शादी होगी वो बीजेपी नेता गजेंद्र सिंह का है. शादी के अन्य फंक्शन आज से शुरू हो जाएंगे. स्मृति ईरानी राजस्थान पहुंच चुकी हैं. आइए जानते हैं उनके होने वाले दामाद के बारे में...

अर्जुन भल्ला का परिवार
अर्जुन भल्ला एक कनाडाई वकील हैं जिनके माता-पिता और दादा-दादी भारत से हैं. अर्जुन का जन्म कनाडा में ही हुआ है और वहीं उन्होंने अपना घर बना लिया है. वह अपने परिवार के साथ टोरंटो, ओंटारियो, कनाडा में रहते हैं. अर्जुन भल्ला के भाई का नाम अमर भल्ला है. उनके माता-पिता का नाम सुनील और शबीना भल्ला है. अर्जुन के पास एक pet भी है. अर्जुन भल्ला ने अपनी स्कूली शिक्षा कनाडा के ओन्टारियो में सेंट रॉबर्ट कैथोलिक हाई स्कूल से की है. साल 2009 से 2013 तक उन्होंने बीएससी की पढ़ाई की. कनाडा के टोरंटो में सेंट माइकल कॉलेज में मनोविज्ञान, नैतिकता और लॉ सोसाइटी में. इसके बाद 2013 से 2015 तक, उन्होंने यूनाइटेड किंगडम में लीसेस्टर विश्वविद्यालय से एलएलबी की डिग्री हासिल की. 

क्या है नेट वर्थ?
यूनाइटेड किंगडम में लीसेस्टर विश्वविद्यालय से एलएलबी करने के बाद मई 2014 में वो ब्रेकवाटर सॉल्यूशंस इंक में शामिल हो गए जहां पर वो अकाउंट मैनेजर के तौर पर काम करते थे. उसी वर्ष बाद में, अक्टूबर में उन्होंने तकनीकी विशेषज्ञ के रूप में Apple Inc. के लिए काम करना शुरू किया.अर्जुन भल्ला वर्तमान में दुबई, संयुक्त अरब अमीरात में एक लॉ कंपनी में कार्यरत हैं. विश्वसनीय मीडिया सूत्रों के अनुसार उनकी कुल संपत्ति लगभग 400K डॉलर है.

बता दें कि इस शादी के कार्यक्रम को बहुत ही निजी रखा गया है. शादी समारोह में परिवार के करीबी और कुछ खास लोग ही शामिल होंगे. शादी में परिवार और निजी लोगों को ही आमंत्रित किया गया है. हालांकि, इस शादी में कोई बड़े वीवीआईपी के आने की पुष्टि नहीं हुई है. शैनेल ईरानी जुबिन ईरानी और उनकी पहली पत्नी की बेटी हैं. वहीं, स्मृति और जुबिन ईरानी के दो बच्चे हैं, जोर और जोइश. शैनेल ईरानी अपनी पर्सनल लाइफ को ज्यादा एक्सपोज नहीं करती हैं, इसलिए उनके बारे में जानकारी ज्यादा नहीं है.