scorecardresearch

बेटों ने बनाई दूरी तो पिता ने DM के नाम कर दी अपनी प्रॉपर्टी, करोड़ों रुपये है कीमत

जिस घर में वे रहते हैं उसे उन्होंने 1983 में मिलकर बनवाया था. ये घर 1 हजार गज के क्षेत्र में बनवाया गया है, जिसकी कीमत कीमत लगभग 13 करोड़ रुपये है. हालांकि, वक्त के साथ इन चारों भाइयों ने बंटवारा कर लिया है. गणेश शंकर आज चौथाई मकान के मालिक हैं, जिसकी कीमत लगभग दो करोड़ रुपए है.

बुजुर्ग ने DM के नाम कर दी अपनी प्रॉपर्टी (फोटो: प्रतीकात्मक तस्वीर) बुजुर्ग ने DM के नाम कर दी अपनी प्रॉपर्टी (फोटो: प्रतीकात्मक तस्वीर)
हाइलाइट्स
  • जिस घर में वे रहते हैं उसे उन्होंने 1983 में मिलकर बनवाया था

  • गणेश शंकर आज चौथाई मकान के मालिक हैं, जिसकी कीमत लगभग दो करोड़ रुपए है

आपने अमिताभ बच्चन की बागबान फिल्म देखी है? जिसमें उनके बच्चे उन्हें परेशान करते हैं और उनका बिल्कुल ख्याल नहीं रखते और फिर अमिताभ अपने गोद लिए हुए बेटे को उनके हिस्से का सारा प्यार दे देते हैं. अब ऐसी ही कहानी आगरा से सामने आयी है जहां एक 88 साल के बुजुर्ग ने अपनी सारी संपत्ति जिले के डीएम के नाम कर दी है.

दरअसल, 88 साल के बुजुर्ग गणेश शंकर को उनके बेटों ने ठुकरा दिया था, जिसके कारण वे अपने भाइयों के साथ रहने पर मजबूर हो गए थे. उनके दोनों बेटे उनका न ख्याल रखते थे और न ही उनका हाल चाल लेते थे, ऐसे में परेशान होकर उन्होंने अपनी दो करोड़ रुपए की संपत्ति आगरा के जिलाधिकारी के नाम कर दी. 

“बेटे ख्याल ही नहीं रखते तो क्यों दूं उन्हें प्रॉपर्टी”- गणेश शंकर  

आपको बता दें, 88 साल के गणेश शंकर, आगरा जिले के छत्ता थाना क्षेत्र के पीपल मंडी में रहते हैं. उनकी रावत पाड़ा चौराहे पर एक तम्बाकू की दुकान है. वे काफी समय से इस दुकान को चलाते हैं. गणेश शंकर कहते हैं कि उनके दोनों ही बेटे उनका ख्याल नहीं रखते हैं और न ही वे उनको पूछते हैं, तो वे अपनी प्रॉपर्टी उन्हें क्यों दें. वे कहते हैं, “मेरे बेटे पागल नहीं हैं लेकिन वे मेरे लिए कुछ नहीं करते, मैं तो भाइयों के साथ ही रहता हूं. मैं उन्हें अपनी प्रॉपर्टी क्यों दूं.”

चारों भाइयों ने मिलकर बनाया 13 करोड़ का घर 

गणेश शंकर बताते हैं कि वह अपने भाइयों के साथ रहते हैं. उनके तीन भाई हैं, नरेश शंकर पांडे, रघुनाथ और अजय शंकर. जिस घर में वे रहते हैं उसे उन्होंने 1983 में मिलकर बनवाया था. ये घर 1 हजार गज के क्षेत्र में बनवाया गया है, जिसकी कीमत कीमत लगभग 13 करोड़ रुपये है. हालांकि, वक्त के साथ इन चारों भाइयों ने बंटवारा कर लिया है. गणेश शंकर आज चौथाई मकान के मालिक हैं, जिसकी कीमत लगभग दो करोड़ रुपए है.

2018 में ही DM के नाम कर दी वसीयत 

गणेश शंकर बताते हैं कि उन्हें दो वक्त के खाने के लिए भी भाइयों पर आश्रित होना पड़ रहा है क्योंकि उनके बेटे उनका ख्याल नहीं रखते हैं, अब उनके बेटों ने उनसे नाता  भी तोड़ दिया है. इसीलिए गणेश ने अपनी सारी संपत्ति जिले के डीएम के नाम कर दी है. उन्होंने बताया कि अगस्त 2018 में ही उन्होंने आगरा के डीएम के नाम अपने मकान की वसीयत कर दी थी.

करोड़ों की है ये वसीयत 

हाल ही में जब गणेश शंकर जिलाधिकारी ऑफिस पहुंचे तो जनता दर्शन में उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट प्रतिपाल चौहान को रजिस्टर्ड वसीयत सौंपी. मजिस्ट्रेट प्रतिपाल चौहान ने उन्हें बताया कि जो जगह उन्होंने डीएम आगरा के नाम की है, उसकी कीमत करोड़ों रुपये है. वसीयत की एक कॉपी उनके भाइयों के पास भी है. 

ये भी पढ़ें