scorecardresearch

न्यू ईयर ईव को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस के सख्त इंतजाम,11 बजे के बाद नहीं मना सकेंगे सार्वजनिक जगहों पर जश्न

सभी अधिकारियों, कर्मचारियों को अलर्ट रहने के निर्देश देते हुये भीड़-भाड़ वाले स्थानों मॉल, मेट्रो तथा अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर सचेत होकर डयूटी करने के आदेश दिये गये हैं.

न्यू ईयर ईव पर यूपी पुलिस के सख्त इंतजाम न्यू ईयर ईव पर यूपी पुलिस के सख्त इंतजाम

कल से नया साल शुरू हो रहा है. ऐसे में आज रात से ही हर जगह नए साल का जश्न मनाया जाएगा. पर कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए गाजियाबाद पुलिस नए साल के शाम को लेकर खास सतर्कता बरत रही है. इस कड़ी में भीड़भाड़ वाले इलाकों, बाजारों, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड पर स्निफर डॉग से जांच करवाई गई है और संवेदनशील स्थानों पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.  

ओमिक्रॉन के नए वेरिएंट के खतरे को देखते हुए कई होटलों और गेस्ट हाउस की तलाशी ली गई है. रात 11 बजे के बाद नाइट कर्फ्यू लागू हो जाएगा. ऐसे में किसी को भी सार्वजनिक जगह पर नए साल का जश्न मनाने की इजाजत नहीं होगी. अलग-अलग थाने की पुलिस अपने-अपने इलाकों में गश्त करेंगे. इसी तरह पुलिस कमिश्रर गौतमबुद्धनगर में भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सख्त इंतजाम किए गए हैं.  पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर के निर्देशानुसार सेंट्रल नोएडा के मॉल, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, होटल्स की सुरक्षा व्यवस्था का लिया गया जायजा.  वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा सादे वस्त्रों मे किया औचक निरीक्षण भी किया गया है. 

मॉल, होटल्स, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स का औचक निरीक्षण
  
पुलिस अफसरों ने मॉल के एंट्री गेट पर लगे सुरक्षा उपकरणों की सटीकता को भी परखा, खामियों को दूर करने के सम्बंध में सम्बंधित एजेंसी और अन्य पदाधिकारियों को निर्देश दिए हैं. सभी अधिकारियों, कर्मचारियों को अलर्ट रहने के निर्देश देते हुये भीड़-भाड़ वाले स्थानों मॉल, मेट्रो तथा अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर सचेत होकर डयूटी करने के आदेश दिये गये हैं. जिसको ध्यान में रखते हुये आज 31.12.2021 को डीसीपी सेन्ट्रल नोएडा के नेतृत्व में सेन्ट्रल ज़ोन नोएडा क्षेत्र के अंतर्गत मॉल, होटल्स, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स आदि जगहों पर सुरक्षा व्यवस्था को जांचने के उद्देश्य से औचक निरीक्षण किया गया.  

सुरक्षा गार्ड की मुस्तैदी और सुरक्षा उपकरणों की सटीकता को जांचा गया

खुद अपर पुलिस उपायुक्त सेंट्रल नोएडा/क्राइम इलामारन जी. और संबंधित एसीपी ने सादे कपड़ों में असलाह के साथ एंट्री गेट पर उपस्थित सुरक्षा गार्ड के बीच पहुंचकर उनकी मुस्तैदी और सुरक्षा उपकरणों की सटीकता को भी जांचा गया. औचक निरीक्षण के दौरान गौरसिटी मॉल (थाना बिसरख क्षेत्र), क्राउन प्लाजा (थाना सूरजपुर), एच-ब्लॉक मार्केट (थाना फेस 3) जैसी जगहों पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया. अधिकतर जगहों पर सुरक्षा व्यवस्था संतोषजनक  पायी गयी.  

चेकिंग के दौरान जिन जगहों पर सुरक्षा इंतजामों के संबंध में जो खामियां दिखाई दी उसको लेकर संबंधित सुरक्षा एजेंसी और मॉल के पदाधिकारियों को सुधार के लिए निर्देशित किया गया. साथ ही संबंधित थाना प्रभारियों को चैकिंग के दौरान पायी गयी अव्यवस्था को लेकर संबंधित मॉल/एंजसियों को नोटिस जारी करने हेतु निर्देशित किया गया, साथ ही संबंधित थाना प्रभारी को समय- समय पर सुरक्षा उपकरणों और सुरक्षा गार्ड्स की सतर्कता को परखने के लिए निरीक्षण करने के सम्बंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये.