scorecardresearch

PM Modi's Portrait: सूरत के आर्किटेक्ट-इंजीनियर ने हीरे से तैयार किया पीएम मोदी का पोर्ट्रेट, जड़े हैं 7200 अमेरिकन डायमंड, 4 महीने में हुआ बनकर तैयार

सूरत के रहने वाले एक आर्किटेक्ट इंजीनियर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर सूरतवासियों की तरफ से पीएम को गिफ्ट करने के लिए एक पोर्ट्रेट तैयार किया है. इसके अंदर 7200 अमेरिकन डायमंड का इस्तेमाल किया गया है.

PM Modi’s portrait PM Modi’s portrait
हाइलाइट्स
  • पीएम मोदी के जन्मदिवस पर डायमंड पोर्ट्रेट का उपहार

  • सूरत के रहने वाले हैं विपुल जेपीवाला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकप्रियता की आज पूरी दुनिया कायल है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता के चलते उनका जन्मदिन उनके चाहने वाले अलग-अलग अंदाज से मनाते हैं. 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है. ऐसे में उनके चाहने वाले एक बार फिर से उनका जन्मदिन मनाने के लिए उत्सुक हैं. सूरत के रहने वाले एक आर्किटेक्ट इंजीनियर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर सूरतवासियों की तरफ से पीएम को गिफ्ट करने के लिए एक पोर्ट्रेट तैयार किया है. इसके अंदर 7200 अमेरिकन डायमंड का इस्तेमाल किया गया है.

17 सितंबर को है पीएम का जन्मदिन
सूरत के रहने वाले विपुल जेपीवाला पेशे से तो आर्किटेक्ट इंजीनियर हैं लेकिन अपने पेशे के साथ-साथ वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी बहुत बड़े फैन हैं. यही वजह है कि उन्होंने पीएम मोदी के जन्मदिन को खास बनाने के लिए पोर्ट्रेट तैयार किया है. पीएम नरेंद्र मोदी का पोर्ट्रेट बनाने वाले विपुल जेपीवाला खुद कितने बड़े मोदी के प्रशंसक है इस बात का अंदाजा उनकी मनमोहक पोर्ट्रेट देखकर ही लगाया जा सकता है.

सूरत के रहने वाले हैं विपुल जेपीवाला

4 महीने में बनकर तैयार हुआ पोर्ट्रेट
ये पोर्ट्रेट चार अलग-अलग रंग के डायमंड से बनाया गया है, जिसमें दाढ़ी और बाल के लिए सफेद रंग का डायमंड इस्तेमाल किया गया है तो वहीं चेहरे के लिए स्किन कलर और कोट के लिए अलग रंग के डायमंड का प्रयोग किया गया है. यह पोर्ट्रेट बनाने में तकरीबन तीन महीने लग गए. इसे बनाने वाले विपुल जेपीवाला की मानें तो उन्हें यह डायमंड पोर्ट्रेट बनाने का ख्याल तब आया जब पीएम मोदी अमेरिका दौरे पर गए थे और वहां उन्होंने फर्स्ट लेडी को डायमंड का उपहार दिया था.

अनमोल है पीएम का पोर्ट्रेट
विपुल चाहते हैं कि उनका यह पोर्ट्रेट पीएम मोदी उनका यह उपहार स्वीकार करें. डायमंड का काम उनके लिए पहली बार है. इसे तैयार करने में करीबन साढ़े तीन महीने का समय लगा है. एक-एक डायमंड अपने हाथ से उन्होंने फिट किया है. इसकी कीमत को लेकर विपुल कहते हैं कि पीएम मोदी के सामने इसकी कोई कीमत नहीं है. वे बस इस पोट्रेट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंचाना चाहते हैं.

-सूरत से संजय सिंह राठौड़ की रिपोर्ट