scorecardresearch

बुजुर्ग के लिए मसीहा बना Swiggy डिलिवरी बॉय...हर तरफ हो रही है चर्चा, जानिए पूरा मामला

स्विगी ने घटना की जानकारी देते हुए पूरी कहानी अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर की है. हालांकि घटना 25 दिसंबर, 2021 की है लेकिन स्विगी ने जैसे ही इसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया लोग इससे काफी ज्यादा प्रभावित हुए.

 Swiggy Delievery Boy,  Representative Image Swiggy Delievery Boy, Representative Image
हाइलाइट्स
  • मदद के लिए कोई नहीं आया आगे

  • स्विगी ने पोस्ट के जरिए दी जानकारी

स्विगी डिलीवरी बॉय के साथ हुई अनहोनी की घटनाएं तो आपने बहुत सुनी होंगी लेकिन डिलीवरी बॉय किसी के लिए फरिशता बनकर आया हो ये चर्चा कम है. जी हां मुंबई के रहने वाले इस डिलीवरी बॉय ने वाकई में एक सुपरमैन का काम किया है. मुंबई में एक वृद्ध व्यक्ति की जान बचाने के लिए मृणाल किरदत नाम के इस डिलीवरी बॉय की आज हर तरफ सोशल मीडिया पर चर्चा है.

स्विगी ने पोस्ट के जरिए दी जानकारी
स्विगी ने घटना की जानकारी देते हुए पूरी कहानी अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर की है. हालांकि घटना 25 दिसंबर, 2021 की है लेकिन स्विगी ने जैसे ही इसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया लोग इससे काफी ज्यादा प्रभावित हुए. पोस्ट शेयर करते हुए स्विगी ने किरदत (डिलीवरी बॉय) और कर्नल (सेवानिवृत्त) मोहन मलिक की तस्वीर को पोस्ट किया गया, जिनकी जान किरदत ने अपना कर्तव्य मानकर बचाई. 

मदद के लिए कोई नहीं आया आगे
दरअसल घटना क्रिसमस वाले दिन की है. कर्नल मलिक पिछले साल क्रिसमस के दिन बीमार पड़ गए थे और उनका बेटा उन्हें इलाज कराने के लिए शहर के लीलावती अस्पताल ले जा रहा था. त्योहार का टाइम होने की वजह से सड़क पर भारी ट्रैफिक था और कर्नल की गाड़ी एक इंच भी आगे नहीं बढ़ पा रही थी. कर्नल के हवाले से स्विगी ने लिखा, "मेरे बेटे ने मदद की गुहार लगाई और दोपहिया सवारों से मदद मांगी क्योंकि वो ट्रैफिक में तेजी से आगे बढ़ सकते थे और मुझे अस्पताल जल्दी पहुंचा सकते थे." हालांकि इस दौरान किसी भी व्यक्ति ने कर्नल और उनके बेटे की मदद के लिए अपने वाहन को नहीं रोका. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Swiggy (@swiggyindia)

कर्नल ने डिलीवरी बॉय को दिया धन्यवाद
वहीं जब कर्नल का बेटा सारी उम्मीद खो चुका था इस दौरान मृणाल वहां दोनों की मदद के लिए आगे आया और उन्हें अस्पताल ले जाने के लिए तैयार हो गया.  मृणाल किरदत ने अन्य मोटर चालकों से उसे जगह देने के लिए कहा. अस्पताल पहुंचते ही मृणाल ने तुरंत स्टॉफ को मेरी हालत के बारे में बताया और जल्द से जल्द कार्रवाई करने के लिए कहा." ठीक होने के बाद कर्नल ने डिलीवरी एजेंट को unsung heroes कहकर धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि अगर मौके पर मृणाल उनके पास नहीं पहुंचते तो वो अपनों के पास कभी वापस नहीं आ पाते.