scorecardresearch

Delhi Water Crisis: 22 और 23 फरवरी को दिल्ली के इन इलाकों में होगी पानी की किल्लत, इस हेल्पलाइन नंबर से ले सकते हैं मदद

दिल्ली में 22 और 23 फरवरी को पानी कि किल्लत होने वाली है. दरअसल दिल्ली में Underground Reservoir और बूस्टर पंपिंग स्टेशन की सफाई के कारण पानी की किल्लत होने वाली है. हालांकि लोगों को टैंकर की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी.

पानी की किल्लत पानी की किल्लत
हाइलाइट्स
  • 17 और 18 फरवरी को ये इलाके थे प्रभावित

  • दो दिन रहेगी पानी की किल्लत

दिल्ली जल बोर्ड ने बताया है कि दिल्ली के मादीपुर, पंजाबी बाग, पश्चिम विहार, 748 शिवाजी एनक्लेव, अशोक विहार में पानी की सप्लाई प्रभावित रहेगी लिहाजा लोग पानी स्टोर कर लें. कारण ये है कि Underground Reservoir और बूस्टर पंपिंग स्टेशन (Booster Pumping Station) की सफाई होगी. इसके अलावा कुछ इलाके और है जिनमें 22 और 23 फरवरी को पानी की सप्लाई प्रभावित रह सकती है. हालांकि बोर्ड की तरफ से कहा गया है कि जरूरत पड़ने पर टैंकर मुहैया करवाया जाएगा.

17 और 18 फरवरी को ये इलाके थे प्रभावित
Underground Reservoir और बूस्टर पंपिंग स्टेशन Booster Pumping Station की सफाई ही कारण रहा. जब बाबा फरीद पुरी ईस्ट पटेल नगर, पश्चिमी पटेल नगर, और कुछ अन्य इलाकों में पानी की सप्लाई प्रभावित हुई थी हालांकि टैंकर भी लोगों को मुहैया करवाया गया था.

दिल्ली के विवेकानंद कैंप में करीब 780 झुग्गियों में 4 हजार से ज्यादा लोग रह रहे हैं. जो कि दिल्ली कैंट विधानसभा क्षेत्र में आता है. यहां पानी की पाइप लाइन 15 साल से ज्यादा पुरानी हो चुकी हैं लेकिन अक्सर इन इलाकों में पानी की मारामारी लगी रहती है.