scorecardresearch

Women's Day : गूगल ने बनाया बेहद खूबसूरत डूडल, दिखाई एक मां से लेकर महिला मकैनिक तक की झलक

Women's Day 2022 Google Doodle: गूगल डूडल की पहली स्लाइड में लैपटॉप पर काम करती एक महिला को दिखाया गया है, जिसमें वह काम के साथ-साथ अपने बच्चे को भी संभाल रही है.

महिला दिवस पर गूगल का खास डूडल महिला दिवस पर गूगल का खास डूडल
हाइलाइट्स
  • महिला दिवस पर गूगल ने बनाया खास डूडल

  • एनिमेटेड स्लाइड शो के जरिए दिया सम्मान

आज दुनिया भर में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women's Day) मनाया जा रहा है. इस मौके पर गूगल ने भी एक खास एनिमेटेड स्लाइड शो डूडल बनाकर महिलाओं को प्यार और सम्मान दिया. इस डूडल में कई तरह की महिलाओं को पेंट किया गया है. इसमें आपको हाउस वाइफ से लेकर बाहर काम कर रही हर महिला को दिखाया गया है. 

इस डूडल को बड़ी ही खूबसूरती से बनाया गया है. इसकी पहली स्लाइड में लैपटॉप पर काम करती एक महिला को दिखाया गया है, जिसमें वह काम के साथ-साथ अपने बच्चे को भी संभाल रही है. वहीं, दसूरी स्लाइड में एक महिला को अस्पताल में इलाज करते हुए दिखाया गया है. तीसरी स्लाइड भी काफी खूबसूरत लग रही है, इसमें एक महिला पेड़ों को पानी दे रही है और दो लड़कियां झूला झूल रही हैं. ऐसे हर स्लाइड में हर सेक्टर में काम करने वाली महिलाओं को दिखाया गया है. 

किसी काम में पीछे नहीं हैं महिलाएं

गूगल के इस डूडल की खास बात यह है कि इसमें महिलाओं के काम को सम्मानित किया गया है. चाहे वह घर का काम करे या ऑफिस का. यह डूडल बताता है कि आज की महिलाएं किसी भी काम में पिछे नहीं हैं, चाहे मैकेनिक बन अपनी गाड़ी ठीक करनी हो या कैमरा उठाकर तस्वीरें क्लिक करनी हों. महिलाएं सभी काम कर सकती हैं. 

इसके साथ ही गूगल ने ट्वीट कर महिला दिवस (Women's Day 2022) के दिन बेहद ही खास मैसेज दिया. गूगल ने कहा - इस #महिला दिवस अपने आसपास की यात्रा करें और विभिन्न संस्कृतियों में महिलाओं के रोजमर्रा के जीवन की एक झलक देखें. इसमें कामकाजी मां से लेकर महिला मकैनिक तक की झलकियां दर्शाई गई हैं, जो सभी को बेहद रोचक लग रही हैं. 

ये भी पढ़ें: