scorecardresearch

TOP HEADLINES OF TODAY: 14 नवंबर 2023 मंगलवार की बड़ी खबरें

दिल्ली में वायु प्रदूषण मंगलवार को फिर 'गंभीर' श्रेणी में पहुंच गया. दिल्ली-एनसीआर में पटाखे जलाने और हवा नहीं चलने की वजह से धुंध ज्यादा देखी गई. दिल्ली के लोगों को आने वाले दिनों में भी प्रदूषण से राहत नहीं मिलने वाली है.

  • दिल्ली में वायु प्रदूषण मंगलवार को फिर 'गंभीर' श्रेणी में पहुंच गया. दिल्ली-एनसीआर में पटाखे जलाने और हवा नहीं चलने की वजह से धुंध ज्यादा देखी गई. दिल्ली के लोगों को आने वाले दिनों में भी प्रदूषण से राहत नहीं मिलने वाली है.

  • उत्तराखंड सरकार ने उत्तरकाशी सुरंग दुर्घटना की जांच के लिए छह सदस्यीय विशेषज्ञ समिति का गठन किया है. बता दें, उत्तराखंड के उत्तरकाशी में निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा अचानक टूटने से उसमें काम कर रहे करीब 40 मजदूर अंदर फंस गए हैं. इन श्रमिकों को बाहर निकालने का काम चल रहा है.

  • बॉम्बे हाई कोर्ट ने कथित भ्रष्टाचार के 8 साल पुराने मामले में पूर्व मुख्य आयकर आयुक्त अनिल गोयल को आरोपमुक्त कर दिया है. कोर्ट ने माना कि सीबीआई ने उनके खिलाफ गलत आरोप पत्र दायर किया था.  उन पर केरल में मुख्य आयकर आयुक्त के पद पर कार्यरत रहते हुए तिरुवनंतपुरम में बिना किराया चुकाए बिल्डर के फ्लैट में रहने का आरोप था.

  • नोएडा के गालीबाज नेता श्रीकांत त्यागी की पुलिस सुरक्षा दिलाने की याचिका  सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दी.  श्रीकांत त्यागी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी. हालांकि इलाहाबाद हाईकोर्ट से भी त्यागी को राहत नही मिली थी.

  • केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने सैन फ्रांसिस्को में इंडो-पैसिफिक इकोनॉमिक फ्रेमवर्क (आईपीईएफ) के मौके पर दक्षिण कोरिया के व्यापार मंत्री अहं डुक-ग्यून के साथ द्विपक्षीय बैठक की.

  • अक्टूबर महीने में भारत की थोक महंगाई दर घटकर -0.52% पर आ गई है. इससे पहले सितंबर में थोक महंगाई -0.26% थी. अक्टूबर में खाद्य महंगाई दर सितंबर के मुकाबले 1.54% से घटकर 1.07% रही है.

  • ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरन को नया विदेश मंत्री नियुक्त किया गया है. जेम्स क्लेवरली को सुएला ब्रेवरमैन की जगह नया गृह मंत्री बनाया गया है. ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने सोमवार को सुएला ब्रेवरमैन को बर्खास्त कर दिया था.