scorecardresearch

TOP HEADLINES OF TODAY: 4 जनवरी 2024 गुरुवार की बड़ी खबरें

ED के समन पर प्रेस कांफ्रेंस करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, बीजेपी झूठे आरोप लगाकर मुझे गिरफ्तार करना चाहती है. लोकसभा चुनाव के पहले ही मुझे क्यों बुलाया जा रहा है. ये लोग मुझे बुलाकर गिरफ्तार करना चाहते हैं. ताकि मैं प्रचार ना कर सकूं. बता दें, दिल्ली शराब घोटाला मामले में केजरीवाल के खिलाफ  ED ने तीन समन जारी किए हैं. लेकिन दिल्ली के CM उनके सामने पेश नहीं हुए हैं. 

PM Modi PM Modi
  • ED के समन पर प्रेस कांफ्रेंस करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, बीजेपी झूठे आरोप लगाकर मुझे गिरफ्तार करना चाहती है. लोकसभा चुनाव के पहले ही मुझे क्यों बुलाया जा रहा है. ये लोग मुझे बुलाकर गिरफ्तार करना चाहते हैं. ताकि मैं प्रचार ना कर सकूं. बता दें, दिल्ली शराब घोटाला मामले में केजरीवाल के खिलाफ  ED ने तीन समन जारी किए हैं. लेकिन दिल्ली के CM उनके सामने पेश नहीं हुए हैं. 
     
  • शराब नीति मामले में जेल में बंद आप नेता संजय सिंह जमानत के लिए दिल्ली हाईकोर्ट पहुंच गए हैं. उन्होंने याचिका दायर कर जमानत देने की मांग की है.
     
  • ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीसीजीआई) ने ब्लड यूनिट पर आपूर्ति और प्रोसेसिंग कॉस्ट को छोड़कर सभी शुल्कों पर प्रतिबंध लगा दिया है.
     
  • दिल्ली एम्स में बुधवार तड़के आग लग गई. इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है हालांकि आग में एम्स डायरेक्टर का ऑफिस भी चपेट में आ गया था. आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है.
     
  • LG ने दिल्ली में चल रहे मोहल्ला क्लीनिक में फर्जी टेस्ट मामले की CBI जांच की सिफारिश की है. एलजी ऑफिस के मुताबिक दिल्ली सरकार द्वारा चलाए जा रहे मोहल्ला क्लीनिक में फर्जी मरीजों के नाम पर पैथोलॉजी और रेडियोलॉजी टेस्ट किए गए हैं.
     
  • स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि देश में कोविड के 636 नए मामले सामने आए हैं जबकि कोरोना से तीन लोगों की मौत हुई है. देश में अब तक COVID-19 सब-वेरिएंट JN.1 के कुल 511 मामले सामने आए हैं, जिनमें सबसे ज्यादा मामले कर्नाटक में दर्ज किए गए हैं.
     
  • सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई टिप्पणी के मामले में कांग्रेस नेता पवन खेड़ा के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी और आपराधिक कार्यवाही रद्द करने से इनकार कर दिया है. खेड़ा पर प्रेस कांफ्रेंस के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिवंगत पिता पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप है.
     
  • वाईएसआर तेलंगाना पार्टी की नेता वाई एस शर्मिला कांग्रेस में शामिल हो गईं. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सांसद राहुल गांधी की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ली. उन्होंने कहा कि राहुल को पीएम के रूप में देखना उनके पिता का सपना था. शर्मिला आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी की बहन हैं.
     
  • राजस्थान के बारां जिले के किशनगंज थाने में कांग्रेस के आधा दर्जन नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. इसमें अशोक गहलोत सरकार में मंत्री रहे प्रमोद जैन भाया का नाम भी शामिल है. भाया पर बारां शहर पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश और जबरन वसूली के लिए आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत एक और मामला दर्ज किया गया है.
     
  • ईडी ने गुरुवार को स्कूल जॉब घोटाले में गिरफ्तार आरोपियों में से एक सुजय कृष्ण भद्र के वॉइस सैंपल लिए हैं. 'कालीघाट एर काकू' (कालीघाट के चाचा) के नाम से मशहूर भद्र को सत्तारूढ़ टीएमसी के शीर्ष नेताओं का करीबी माना जाता है.
     
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. इन तस्वीरों में पीएम लक्षद्वीप की प्राकृतिक खूबसूरती का आनंद लेते दिख रहे हैं.
     
  • भारत ने साउथ अफ्रीका को दूसरे टेस्ट में 7 विकेट से हरा दिया है. इसके साथ ही दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-2 से बराबर रही. इससे पहले भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 6 टेस्ट इस मैदान पर खेले गए थे, जिसमें भारत को 4 में हार मिली थी.