scorecardresearch

TOP HEADLINES OF TODAY: 7 दिसंबर 2023 गुरुवार की बड़ी खबरें

तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष अनुमुला रेवंत रेड्डी ने हैदराबाद के एलबी स्टेडियम में तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. भट्टी विक्रमार्क ने तेलंगाना के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली है.

  • तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने हैदराबाद के एलबी स्टेडियम में तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. भट्टी विक्रमार्क ने तेलंगाना के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली है.

  • बंगाल की खाड़ी से उठे मिचौंग तूफान के कारण आई बाढ़ से तमिलनाडु के 1.2 करोड़ लोग प्रभावित हुए हैं. कुछ इलाकों में बिजली के तार पानी में गिरने के कारण एहतियाती उपाय के तौर पर बिजली काटी गई है, जबकि सामान्य स्थिति बहाल किए जाने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं.

  • टीएमसी की महिला सांसदों ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर की गई टिप्पणी को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ प्रदर्शन किया और उन्हें कैबिनेट से बाहर करने की मांग की.

  • दिल्ली में आज सुबह बीजेपी की संसदीय दल की बैठक हुई. बैठक में बीजेपी के सभी नेता शामिल हुए. पीएम मोदी ने बैठक के दौरान कहा, ये किसी की निजी जीत नहीं है, बल्कि सामूहिक जीत है. पीएम मोदी ने कहा कि सबने मिलकर काम किया है. राज्यों में सरकारें रिपीट होने का बीजेपी का 58 प्रतिशत रिकॉर्ड है,  जबकि कांग्रेस का केवल 18 प्रतिशत ही है.

  • राजस्थान के अलवर से भाजपा के सांसद बाबा बालकनाथ ने अपनी लोकसभा की सदस्यता छोड़ दी है. उन्होंने आज लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा.

  • राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद उनका पार्थिव शरीर जयपुर से पैतृक गांव गोगामेड़ी लाया गया है. राजस्थान के पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन करने के साथ वारदात में शामिल दोनों हत्यारों पर 5-5 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है.

  • चीन की रहस्यमयी बीमारी के केस भारत में मिलने के दावों को सरकार ने झूठा बताया है. सरकार ने गुरुवार को बयान जारी कर कहा है कि AIIMS दिल्ली से मिले सभी मामले साधारण निमोनिया के हैं.

  • यूपी बोर्ड परीक्षा की तारीखों का ऐलान हो गया है. दसवीं और बारहवीं की परीक्षा 22 फरवरी से शुरू होगी और 9 मार्च तक चलेंगी. बोर्ड परीक्षा में बैठने वाले छात्र upmsp.edu.in पर जाकर अपने परीक्षा का शेड्यूल चेक कर सकते हैं.