scorecardresearch

इंसानियत जिंदा है... तुर्की महिला ने रोते हुए भारतीय सेना की महिला जवान को किया KISS, वायरल हो रही दिल जीतने वाली ये तस्वीर

भारत समेत दुनिया के कई देश गिले शिकवे को भुलाकर तुर्की और सीरिया की मदद कर रहे हैं. भारत इन दोनों देशों के लोगों को बचाने के लिए ‘ऑपरेशन दोस्त’ चलाया है.

 तुर्की के लिए मसीहा बनी इंडियन आर्मी तुर्की के लिए मसीहा बनी इंडियन आर्मी
हाइलाइट्स
  • भारत ने चलाया ‘ऑपरेशन दोस्त’

  • प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने के लिए टीम 24x7 काम करेगी.

भूकंप के बाद तुर्की में बचाव और राहत कार्य के दौरान तुर्की महिला का भारतीय सेना की एक महिला जवान के गाल पर किस करने वाली तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है.

तस्वीर को ADG PIके आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है, इसके साथ कैप्शन दिया गया "हम परवाह करते हैं" इस तस्वीर पर लोग अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- दुनिया में इंसानियत से बड़ा कोई धर्म नहीं है. एक अन्यू यूजर ने लिखा- हम और हमारी सेना मानवता की सेवा के लिए हमेशा मौजूद है.

24x7 काम कर रही भारतीय सेना

भारत समेत दुनिया के कई देश गिले शिकवे को भुलाकर तुर्की और सीरिया की मदद कर रहे हैं. भारत इन दोनों देशों के लोगों को बचाने के लिए ‘ऑपरेशन दोस्त’ चलाया है. तुर्की में इंडियन आर्मी ने डिजास्टर रिलीफ टीम और फील्ड हॉस्पिटल सेटअप किया है. प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने के लिए टीम 24x7 काम करेगी. भारतीय सेना मलबे में दबे लोगों की जिंदगियां बचाने में लगी हुई है. 

 

19,000 से ज्यादा लोगों की गई जान

बता दें, तुर्की और सीरिया में भूकंप के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 19,300 से अधिक हो गई है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने चेतावनी दी थी कि भूकंप से 23 मिलियन तक लोग प्रभावित हो सकते हैं. यह आंकड़ा 2011 में जापान के फुकुशिमा में आए 9.0 तीव्रता के भूकंप से मरने वालों के आंकड़े को भी पार कर चुका है. फुकुशिमा त्रासदी में 18,000 से ज़्यादा लोगों की मौत हुई थी.