scorecardresearch

घोड़ी पर सवार होकर दूल्हे राजा को लाने निकली दुल्हन, बारात में जमकर किया डांस

दुल्हन अनुष्का गुहा का कहना है कि वो समाज में यह संदेश देना चाहती हैं कि लड़कियां अपने परिवार पर बोझ नही होती हैं. जब बेटे शादी अपनी मर्जी के अनुसार करते हैं तो बेटियां क्यों नहीं कर सकती हैं.

घोड़ी पर दुल्हन घोड़ी पर दुल्हन
हाइलाइट्स
  • घोड़ी पर सवार होकर दूल्हे के घर बारात लेकर पहुंची दुल्हन.

  • टे-बेटियों में अंतर को खत्म करने की कोशिश.

अब तक आपने दूल्हे को घोड़ी पर सवार होकर दुल्हन के घर बारात लाते देखा होगा लेकिन किसी दुल्हन को घोड़ी पर सवार होकर दूल्हे के घर बारात ले जाते हुए नही देखा होगा. ऐसी अनोखी शादी शायद ही आपने देखी होगी. गया के चांदचौरा स्थित एक निजी धर्मशाला से दुल्हन अनुष्का गुहा अपने दूल्हे को लाने के लिए घोड़ी पर सवार होकर निकली. इस दौरान बारातियों के अलावा रास्ते से गुजर रहे सभी लोग आश्चर्य से इस अनोखी बारात को देखने लगे. 
 

दुल्हन अनुष्का गुहा की मां एक निजी स्कूल में म्यूजिक टीचर है तो वहीं पिता की दवा की दुकान है. अनुष्का इंडिगो में सीनियर केबिन क्रू के पद पर कार्य कर रही हैं तो दूल्हा जिपोकज कोलकाता का रहने वाला है. जिपोकज इन्वेस्टिगेशन में रिस्क मैनेजमेंट में हैं. दुल्हन अनुष्का की मां सुष्मिता बोस का कहना है कि बेटा और बेटी में कोई अंतर नहीं है. समाज में जितना अधिकार बेटों को है उतना ही अधिकार बेटियों को भी है. शादी के पहले ही उसने यह प्लानिंग की तो हमने भी इसमें रजामंदी दे दी.

बेटे-बेटियों में अंतर खत्म करने की कोशिश  

वहीं दुल्हन अनुष्का गुहा का कहना है कि वो समाज में यह संदेश देना चाहती हैं कि लड़कियां अपने परिवार पर बोझ नही होती हैं. जब बेटे शादी अपनी मर्जी के अनुसार करते हैं तो बेटियां क्यों नहीं कर सकती हैं. दूल्हे जिपोकज ने कहा, "शादी का शौक सभी को होता है. ऐसा नहीं है कि सिर्फ दूल्हे ही घोड़े पर सवार होकर दुल्हन के घर पहुंचती हैं बल्कि दुल्हन भी ऐसा कर सकती है इसके लिए मैंने एक कोशिश की है. इससे दुल्हन भी खुश है. बेटे-बेटियों में इस अंतर को खत्म करने के लिए ही यह किया गया है. इसके लिए मैंने इसकी शुरुआत की है. समाज में इस अंतर को खत्म करने के लिए एक छोटी सी कोशिश की है."