scorecardresearch

UP Jodo Yatra: Ram Temple उद्घाटन से पहले UP में Congress का हिंदुत्व वाला बड़ा दांव, 9 जिलों के मंदिरों से गुजरेगी 'यूपी जोड़ो यात्रा'

भारत जोड़ो यात्रा के बाद कांग्रेस उत्तर प्रदेश में भी यात्रा निकालने जा रही है. पार्टी सूबे में 'यूपी जोड़ो यात्रा' निकालेगी. इस यात्रा की शुरुआत सहारनपुर से होगी और अंत सीतापुर में होगा. इस दौरान ये यात्रा 9 जिलों से गुजरेगी.

Priyanka Gandhi Priyanka Gandhi

राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' के बाद उत्तर प्रदेश में कांग्रेस 'यूपी जोड़ो यात्रा' निकाल रही है, जो हिंदुत्व के एजेंट पर रहेगी. जिसमें सहारनपुर में मां शाकुंभरी देवी से यह यात्रा निकाली जाएगी. यह यात्रा सीतापुर के नैमिष धाम तक जाएगी. इस दौरान इस यात्रा के जरिए कांग्रेस उत्तर प्रदेश के 9 जिलों में लोगों के बीच जाएगी. प्रियंका गांधी वाड्रा भी इस यात्रा में मौजूद रहेंगी.

सहारनपुर से शुरू होगी 'यूपी जोड़ो यात्रा'-
जानकारी के मुताबिक कांग्रेस उत्तर प्रदेश में 'यूपी जोड़ो यात्रा' निकाल रही है, जो सहारनपुर के शाकुंभरी देवी से शुरुआत होगी. माता के दर्शन के बाद कांग्रेस के नेता यात्रा की शुरुआत करेंगे. इस यात्रा में प्रियंका गांधी और प्रदेश अध्यक्ष अजय राय समेत तमाम लीडर शामिल होंगे.

यात्रा के दौरान क्या है प्लान-
यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय के मुताबिक सहारनपुर के मां शाकंभरी के आशीर्वाद से यात्रा शुरू होगी. जिसमें सहारनपुर में व्यापारियों से बातचीत होगी. मुजफ्फरनगर में गुड्स कारोबारियों से बातचीत होगी. बिजनौर में किसानों और अमरोहा में गन्ना किसानों से मुलाकात होगी. यात्रा के दौरान मुरादाबाद में पीतल कारोबारी और बरेली में बस उद्योग कर्मचारियों के साथ बैठक की जाएगी.

हर जिले में मंदिरों से गुजरेगी यात्रा-
कांग्रेस की 'यूपी जोड़ो यात्रा' सहारनपुर से चलकर सीतापुर तक जाएगी. यात्रा हर जिले में मंदिरों से गुजरेगी और मान्यताओं को पालन करेगी. इसका मतलब है कि ये यात्रा हिंदुत्व को समर्पित है. साल 2024 में राम मंदिर निर्माण से पहले कांग्रेस की 'यूपी जोड़ो यात्रा' काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

इस बैठक में मीडिया प्रबंधन से लेकर अन्य व्यवस्थाओं के लिए एक बड़ी जिम्मेदारी सुनिश्चित की गई है. जिसके लिए हर जिले में जिला प्रभारी बनाए गए हैं. इसमें सहारनपुर के प्रभारी प्रदीप जैन आदित्य, मुजफ्फरनगर के अहमद हमीद, बिजनौर के इमरान मसूद, अमरोहा के प्रेम प्रकाश अग्रवाल, मुर्दाबाद के संजय कपूर, रामपुर के हाज़िम कुरैशी, बरेली के राजकुमार रावत, शाहजहांपुर के जफर अली नकवी, लखीमपुर के राकेश राठौर, सीतापुर के रवि वर्मा और लखनऊ के इंदल रावत को प्रभारी बनाया गया है.

ये भी पढ़ें: