scorecardresearch

UPSC CDS II 2021 Result: हल्द्वानी के हिमांशु पांडे ने सीडीएस परीक्षा को किया टॉप, भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून के लिए हुआ चयन

UPSC CDS II 2021 की परीक्षा में हल्दवानी के एक ड्राइवर के बेटे ने टॉप किया है. हिमांशु पांडे ने पूरे शहर का नाम रोशन किया है.

Himanshu tops UPSC CDS II 2021 exam Himanshu tops UPSC CDS II 2021 exam
हाइलाइट्स
  • सीडीएस परीक्षा में हल्द्वानी के हिमांशु पांडे ने आल इंडिया स्तर पर पहली रैंक पाकर उत्तराखंड का नाम रोशन किया है

  • उनका चयन भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून के लिए हुआ है

UPSC CDS 2021 परीक्षा का रिजल्ट जारी किया जा चुका है. आपको बता दें कि उत्तराखंड के हिमांशु पांडे ने परीक्षा में टॉप करके अपने राज्य का नाम देशभर नें उंचा किया है. हिमांशु पांडे उत्तराखंड के जनपद नैनीताल के हल्द्वानी निवासी हैं. हिमांशु ने बताया कि बचपन से ही उन्हें अफसर बनने का मन था. 

हिमांशु की इस सफलता के बाद परिवार, रिश्तेदार, और पड़ोस के रहने वाले लोगों में खुशी का माहौल है. साथ ही हर कोई आज गर्व से भरा हुआ है.

ड्राइवर हैं हिमांशु के पिता 

सीडीएस परीक्षा में हल्द्वानी के हिमांशु पांडे ने आल इंडिया स्तर पर पहली रैंक पाकर उत्तराखंड का नाम रोशन किया है. जिसके बाद हिमांशु का चयन भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून के लिए हुआ है. मध्यम वर्गीय परिवार से आने वाले हिमांशु बचपन से सेना में अफसर बनना चाहते थे. 

उनके पिता एक प्राउवेट फर्म में ड्राइवर का काम करते हैं लेकिन उन्होंने हिमांशु की पढ़ाई में कोई कमी नहीं आने दी. हिमांशु ने इंजीनियरिंग की हुई है और ग्रेजुएशन के बाद उन्होंने तैयारी शुरू कर दी.

(राहुल सिंह की रिपोर्ट)