scorecardresearch

Yogi Cabinet Expansion: योगी कैबिनेट का जल्द होगा विस्तार, राजभर ने रद्द किए सभी कार्यक्रम, जानें कौन-कौन हो सकता है शामिल

उत्तर प्रदेश में जल्द ही कैबिनेट विस्तार हो सकता है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि कैबिनेट में SBSP के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर को शामिल किया जा सकता है. इसके अलावा दारा सिंह चौहान को भी जगह मिल सकती है. एनडीए में शामिल हुई RLD के किसी चेहरे को भी योगी कैबिनेट में मौका मिल सकता है.

Yogi Adityanath and Om Prakash Rajbhar Yogi Adityanath and Om Prakash Rajbhar

लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों के ऐलान से पहले उत्तर प्रदेश में कैबिनेट विस्तार होने जा रहा है. अगले दो से तीन दिन के भीतर नए मंत्रियों को कैबिनेट में शामिल कर लिया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक इस कैबिनेट विस्तार में सहयोगी दलों को भी शामिल किया जाएगा. चर्चा है कि ओमप्रकाश राजभर और दारा सिंह चौहान को कैबिनेट में जगह मिल सकती है.

कैबिनेट में किसको मिल सकता है मौका-
सूत्रों के हवाले से खबर है कि इस बार छोटा मंत्रिमंडल विस्तार होगा. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने राजधानी लखनऊ के बाहर के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं. चर्चा है कि ओमप्रकाश राजभर को कैबिनेट विस्तार में जगह मिल सकती है. इसके साथ ही दारा सिंह चौहान को भी मंत्री बनाया जा सकता है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि एनडीए के नए सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल (RLD) को भी कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है. आरएलडी से एक चेहरे को कैबिनेट में जगह मिल सकती है. इसके अलावा बीजेपी के भी एक से दो चेहरों को कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है.

काफी समय से कैबिनेट में शामिल होना चाहते हैं राजभर-
ओमप्रकाश राजभर की पार्टी SBSP जुलाई 2023 में ही एनडीए में शामिल हुई थी.उसके बाद से लगातार कयास लगाए जा रहे थे कि ओमप्रकाश राजभर को योगी कैबिनेट में शामिल किया जाएगा. लेकिन अब तक ऐसा नहीं हो पाया है. ओमप्रकाश राजभर कई बार कैबिनेट में शामिल होने को लेकर सार्वजनिक तौर अपनी इच्छा जता चुके हैं. हालांकि हर बार उनको निराशा हाथ लगी है. कुछ दिन पहले ही उन्होंने कहा था कि जब तक मैं राजपाठ नहीं ले लेता हूं, तब तक होली नहीं मनाऊंगा. हालांकि सूत्रों के हवाले से खबर है कि अब योगी कैबिनेट का विस्तार होने जा रहा है और ओमप्रकाश राजभर को उसमें जगह मिल सकती है.

सम्बंधित ख़बरें

कैबिनेट में RLD को भी जगह-
जयंत चौधरी की RLD भी हाल ही में एनडीए में शामिल हुई है. अब पार्टी के किसी चेहरे को कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है. केंद्र सरकार ने जयंत चौधरी के दादा चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से नवाजा था. उसके बाद जयंत चौधरी ने एनडीए में शामिल होने का ऐलान किया था. जाट समुदाय का बड़ा तबका जयंती चैधरी की पार्टी का समर्थक है. ऐसे में उनके आने से पश्चिमी यूपी में एनडीए मजबूत होगी.

ये भी पढ़ें: