scorecardresearch

Happy Propose Day 2022: अगर आप हैं हद से ज्यादा शर्मीले तो ऐसे करें अपने क्रश को प्रपोज, आपके काम आएंगी ये खास Tips

Happy Valentine Propose Day 2022: आज वैलेंटाइन वीक का दूसरा दिन यानी की प्रपोज डे है. आप अपने प्यार का इजहार कई तरह की फोटो, ग्रिटिंग कार्ड और वॉलपेपर से भी कर सकते हैं.

Propose Day 2022 Propose Day 2022
हाइलाइट्स
  • 8 फरवरी को मनाया जाता है प्रपोज डे

  • डिजिटल तरीके से कर सकते हैं प्रपोज

वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो चुकी है. वैलेंटाइन वीक का आज दूसरा दिन यानी कि प्रपोज डे(Propose Day) है. कपल्स रोमांटिक स्टाइल में इस दिन को मनाना पसंद करते हैं और जब बात आती है अपने प्यार के इजहार करने की यानी प्रपोज डे(Propose Day)की तो भला कौन पीछे रहना चाहेगा. एक ही शहर में रहने वाले लोग अक्सर डेट पर जाकर अपने प्यार का इजहार करते हैं लेकिन, लॉन्ग डिस्टेंस गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड या फिर वाइफ-हसबैंड के लिए प्यार जता पाना थोड़ा मुश्किल होता है. ऐसे में आप डिजिटल तरीके से भी अपने प्रेमी तक प्यार का पैगाम पहुंचा सकते हैं. इसके लिए चाहिए तो बस आपको थोड़े आइडियास, जो हम आपको दे रहे हैं.

आप अब अपने प्यार का एहसास कई तरह की फोटो, ग्रिटिंग कार्ड, GIFs और वॉलपेपर से भी कर सकते हैं. 8 फरवरी, जिसे वैलेंटाइन वीक में 'प्रपोज डे' के रूप में मनाया जाता है. यह वैलेंटाइन वीक का दूसरा दिन है होता है. यह अपने गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड को प्रपोज करने का दिन है. ज्यादातर लोग अपने प्यार का इजहार करने के लिए गुलाब का इस्तेमाल करते हैं लेकिन, जो लोग गुलाब नहीं दे सकते वह इस दिन को खास बनाने के लिए फोटो और मैसेज का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. 

अपने प्यार का इजहार करने के लिए आपको सबसे पहले शब्दों की जरूरत पड़ती है. शब्द आम नहीं होने चाहिए इसलिए आप इन Quotes के जरिए कह सकते हैं दिल की बात - 

हिंदी Quotes 

1- कुछ कहने को दिल करता हैं, जिसे कहते हुए डर लगता हैं, 
आज प्रोपोज़-डे हैं, कह ही डालते हैं, हम तुम्हें दिल-ओ-जान से ज्यादा मोहब्बत करते हैं..!!

2- इज़हार कर देना वरना, एक ख़ामोशी उम्रभर का इंतजार बन जाती है..!!

3- उन्हें चाहना हमारी कमजोरी है, उन से कह न पाना हमारी मजबूरी है

वो क्यू नै समझते हमारी खामोशी को, क्या प्यार का इज़हार करना ज़रूरी है..!!

इंग्लिश Quotes 

1- "Love is like a beautiful flower which I may not touch, but whose fragrance makes the garden a place of delight just the same. " —Helen Keller

2- "Life without love is like a tree without blossoms or fruit. " —Khalil Gibran

3- "Love is the joy of the good, the wonder of the wise, the amazement of the Gods. " —Plato

पहले से डेट प्लान कर लें-

अगर आप चाहते हैं आपके गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के साथ आपका दिन अच्छा बीते तो आपको इसे पहले से प्लान करके रखना पड़ेगा. हालांकि अगर आपको अपने क्रश के सामने पहली बार प्यार का इजहार करना है तो पहले से प्लान करना थोड़ा मुश्किल होगा लेकिन, आप आपना दिन खास बनाने के लिए पहले से उनके साथ कहीं जाने का प्लान कर सकते हैं.  इसलिए अगर कंफर्टेबल हैं और सरप्राइज देने से बचना चाहते हैं तो प्रपोज डे को यादगार बनाने के लिए अपने क्रश के साथ बात कर लें और हां होने पर शानदार डेट प्लान कर लें. 

कहां जा सकते हैं डेट पर ?

आप अपनी पहली डेट पर कैंडल-लाइट डिनर पर जा सकते हैं. या फिर साथ में कॉफी के लिए जाना भी काफी फैशन में है और अगर आपके क्रश को कैफे या जगहों को एक्सप्लोर करने का शौक है तो आप छोटी-छोटी खूबसूरत जगहों की भी तलाश कर सकते हैं. 

लॉन्ग डिस्टेंस में करें GIFs का इस्तेमाल 

अगर आपका क्रश आपके शहर में नहीं है और आप उससे मिलने नहीं जा सकते हैं तो आप डिजिटली भी इसे स्पेशल बना सकते हैं. आप इंस्टाग्राम या वाट्सएप के जरिए GIFs का इस्तेमाल कर सकते हैं. 
 

फोटो भेजकर करें इजहार- 

फोटो के जरिए करें प्यार का इजहार
फोटो के जरिए करें प्यार का इजहार

2-

Quote लिखी हुई फोटो का कर सकते हैं इस्तेमाल
Quote लिखी हुई फोटो का कर सकते हैं इस्तेमाल

ग्रीटिंग कार्ड किसे पसंद नहीं होते. हर कोई चाहता है कि जो उसे प्यार करता हो उसके लिए खूबसूरत ग्रीटिंग कार्ड लेकर आए, जिसमें प्यार भरी शायरी लिखीं हों. 

ऐसे विश कर सकते हैं 

All I want is your company for the rest of my life. Happy Propose Day!

The world becomes so lifeless without you. Please be mine forever. Happy Propose Day!

If I will ask you to spend some time with me, would you hold my hand and say yes I am coming!

I look back into my life and I can see asking for your hand was the best decision I ever made. Wishing you a happy propose day!

क्या करें गिफ्ट 

किसी भी प्यार की शुरुआत ही प्रपोजल से होती है और इस दिन को खास बनाने के लिए और अपने क्रश पर अच्छा इम्प्रेशन बनाने के लिए उनके लिए गिफ्ट लेना भी बेहद जरूरी है. कई बार हमें समझ नहीं आता कि हम क्या उपहार दे सकते हैं. अगर आप भी नहीं सोच पाएं हैं अब तक तो आप इनमें से कुछ भी देकर अपने क्रश को इम्प्रेस कर सकते हैं. 

  • गुलाब
  • चॉकलेट 
  • परफ्यूम
  • ट्रिप टिकट 
  • रिंग 
  • वॉलेट 
     

ये भी पढ़ें: