scorecardresearch

Rose Day 2022: इस रोज डे पर अपने पार्टनर को दे सकते हैं ये तोहफे, देखें ये शानदार गिफ्ट ऑप्शन

Happy Valentine Day 2022: आज 7 फरवरी से वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो रही है. 7 फरवरी को वैलेंटाइन वीक का पहला दिन होता है. इस दिन को रोज डे के रूप में मनाया जाता है. वैलेंटाइन वीक 7 दिनों तक यानि 7 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक चलता है.

Valentine Week 2022 List Valentine Week 2022 List
हाइलाइट्स
  • 7 फरवरी से वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो रही है.

  • वैलेंटाइन वीक 7 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक चलता है.

Valentine Day 2022: प्यार करने वालों के लिए फरवरी का महीना बेहद ही खास होता है. हर साल प्रेमी जोड़े इस महीने को एक उत्सव की तरह मनाते हैं. और ये सेलिब्रेशन हो भी क्यों ना, आखिर प्यार करने वालों का त्योहार 'वैलेंटाइन डे' इसी महीने तो पड़ता है. पर Valentine Day कोई एक दिन का जश्न थोड़े ना है ये तो पूरे हफ्ते चलने वाला सेलिब्रेशन है. हर साल 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे (valentine day) मनाया जाता है, लेकिन इसकी शुरुआत तो सात फरवरी से ही हो जाती है, जिसे 'वैलेंटाइन वीक' कहा जाता है. वैलेंटाइन वीक 7 दिनों तक यानि 7 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक चलता है. आज सात फरवरी को रोज डे (Rose Day) से Valentine Week 2022 की शुरुआत हो रही है. इस मौके पर कपल्स हों या दोस्त या फिर कोई खास व्यक्ति, उसे गुलाब का फूल देकर अपने मन की बात कही जा सकती है. 

भेजें ये रोमांटिक मैसेज

7 फरवरी को वैलेंटाइन वीक का पहला दिन होता है. इस दिन को रोज डे के रूप में मनाया जाता है. जरूरी नहीं है कि इस दिन कपल्स ही एक-दूसरे को गुलाब का फूल दें. दोस्त, पति-पत्नी भी एक-दूसरे को गुलाब भेज सकते हैं. ऐसे में अगर आप भी किसी को गुलाब नहीं भेज पा रहे हैं या फिर किसी को रोज डे पर खास बधाई देना चाहते हैं तो आप उन्हें ये रोमांटिक मैसेज भेज सकते हैं. 

* मेरी जिंदगी का वो खूबसूरत गुलाब हो तुम,
जिसका लाल रंग दिल में भर देता है प्यार,
महक से जीवन हो जाता है गुलजार,
और सुंदरता है मेरी नींद का हर ख्वाब. 
हैप्पी रोज डे

* फूल टूट कर भी खुशबू देता है,
आपका साथ अच्छी यादें देता है,
हर शख्स का अपना अंदाज है,
कोई जिंदगी में प्यार तो,
कोई प्यार में जिंदगी देता है. 
Happy Rose Day

* मेरा हर ख्वाब आज हकीकत बन जाए,
जो हो बस तुम्हारे साथ ऐसी जिंदगी बन जाए, 
हम लाएं हैं, लाखों में एक गुलाब तुम्हारे लिए, 
और ये गुलाब मोहब्बत की शुरुआत बन जाए.
 Happy Rose Day

वैलेंटाइन वीक लिस्ट (Valentine Week 2022 List) 

7 फरवरी- रोज डे
8 फरवरी- प्रपोज डे
9 फरवरी- चॉकलेट डे
10 फरवरी- टेडी डे
11 फरवरी- प्रॉमिस डे
12 फरवरी- हग डे
13 फरवरी- किस डे
14 फरवरी- वैलेंटाइन डे

अब जनाब आपने ये तो जान लिया की किस तारीख को कौन सा स्पेशल डे पड़ता है, पर अब समस्या आती है अपने स्पेशल पर्सन को दिए जाए वाले खास तोहफे का चयन करने की. तो चलिए हम आपकी मुसीबत का हल कर देते हैं और आपको बताते हैं कुछ ऐसे गिफ्ट (valentine day gift ideas) जो यकीनन आपके पार्टनर को पसंद आएंगे. 

गर्लफ्रेंड या वाइफ के लिए गिफ्ट

इस वैलेंटाइन वीक अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड या वाइफ के लिए कोई खास गिफ्ट लेना चाहते हैं और अभी तक सोच नहीं पाए हैं कि उन्हें क्या गिफ्ट दें, तो हम आपके लिए एक से बढ़कर एक गिफ्ट ऑप्शन की लिस्ट लाए हैं. ये तोहफे आपके वैलेंटाइन डे को और भी ज्यादा स्पेशल बना सकते हैं. रोज डे पर गुलाब देने से शुरू कर वैलेंटाइन डे पर यहां दिए गिफ्ट ऑप्शन में से चुन कर आप अपने पार्टनर का दिल जीत सकते हैं. 

चॉकलेट

वैसे तो वैलेंटाइन वीक में एक दिन चॉकलेट डे के नाम से होता है, पर फिर भी चॉकलेट एक ऐसा गिफ्ट है जो लड़का हो या लड़की दोनों को ही पसंद होता है. ऐसे में आप चॉकलेट गिफ्ट पैक अपनी गर्लफ्रेंड या वाइफ को दे सकते हैं. मार्केट में चॉकलेट के तरह-तरह के ऑप्शन हैं जिसे आप अपनी पार्टनर की पसंद के हिसाब से चुन सकते हैं. इसे आप उनकी चॉइस के हिसाब से कस्टमाइज भी करा सकते हैं और उन्हे स्पेशल फील करा सकते हैं. 

ज्वेलरी 

शायद ही कोई महिला हो जिसे ज्वेलरी ना पसंद हो. रिंग, चेन, ब्रेसलेट, झुमके, बाजार में ज्वेलरी की बहुत रेंज है जिसमें तरह-तरह के ऑप्शन मौजूद हैं. आप अपनी पार्टनर की पसंद के हिसाब से उन्हें गहने गिफ्ट कर सकते हैं. यहां तक कि आप उन्हें खुद अपने साथ शो रूम ले जाकर भी उनकी पसंद की ज्वेलरी दिला सकते हैं. यकीन मानिए उनके लिए इससे खूबसूरत तोहफा कोई दूसरा नहीं होगा. आप अपनी पार्टनर को उनकी पसंद की घड़ी भी गिफ्ट कर सकते हैं. इसमें भी कई वेराइटी मौजूद है. 

वैलेंटाइन वीक गिफ्ट
वैलेंटाइन वीक गिफ्ट

मोबाइल फोन 

आजकल मोबाइल के बिना किसी का गुजारा नहीं होता. हर किसी के हाथ में एक स्मार्टफोन तो जरूर होता है. ऐसे में बढ़िया फीचर्स वाला एक लेटेस्ट मोबाइल फोन देकर भी आप अपनी माशूका को खुश कर सकते हैं.  

परफ्यूम

अच्छी खुशबू किसे नहीं पसंद होती. हर कोई चाहता है कि वो दिन भर अच्छा महके. ऐसे में आप अपनी पार्टनर की पसंद की खुशबू वाला परफ्यूम या डियोडरेंट भी उन्हें दे सकते हैं. आप अपनी पार्टनर की पसंद की कोई ड्रेस भी उन्हें दे सकते हैं. 

ट्रिप 

घूमने का शौक रखते हैं तो आप अपनी गर्लफ्रेंड या वाइफ को लेकर लॉन्ग ड्राइव पर भी जा सकते हैं. इतना ही नहीं अगर टाइम मिले तो आप किसी खूबसूरत सी लोकेशन पर डेट या एक शॉर्ट ट्रिप भर भी जा सकते हैं. 

*बॉयफ्रेंड या हस्बैंड के लिए गिफ्ट 

अगर आप अपने बॉयफ्रेंड या हस्बैंड को इस वैलेंटाइन डे पर कुछ बेहतरीन तोहफा देना चाहती हैं, तो यहां पर आपको अच्छे ऑप्शन मिलेंगे. इन आकर्षक और प्यारे गिफ्ट ऑप्शन में से चुन कर आप वैलेंटाइंस डे के मौके पर अपने हस्बैंड और बॉयफ्रेंड को खुश कर सकती हैं।

घड़ी 

घड़ी का शौक ज्यादातर लड़कों को होता है. ऐसे में आप अपने पार्टनर को उनकी पसंद की घड़ी भी गिफ्ट कर सकती हैं. स्पोर्ट्स वॉच, स्मार्ट वॉच से लेकर क्लासिक वॉच तक इसमें भी कई वेराइटी मौजूद है. 

परफ्यूम

अच्छी खुशबू किसे नहीं पसंद होती. हर कोई चाहता है कि वो दिन भर अच्छा महके. ऐसे में आप अपने बॉयफ्रेंड या हस्बैंड की पसंद की खुशबू वाला परफ्यूम या डियोडरेंट भी उन्हें दे सकती हैं.

रिंग 

वैलेंटाइन डे पर अपने रिश्ते को और मजबूत करने के लिए रिंग एक बेहतरीन गिफ्ट है. यह रिंग आपको कई और स्टाइलिश कलर और ऑप्शन में मिल जाएंगी. आप अपने पार्टनर की पसंद के हिसाब से उन्हें गोल्ड, डायमंड या प्लैटिनम की अंगूठी, रिंग बैंड दे सकती हैं. 

वैलेंटाइन डे गिफ्ट
वैलेंटाइन डे गिफ्ट

बेल्ट और वॉलेट 

बेल्ट और वॉलेट की जरूरत भला किसे नहीं होती. ऐसे में वैलेंटाइंस डे के मौके पर बॉयफ्रेंड या पति को देने के लिए ये एक अच्छा गिफ्ट ऑप्शन है. ये आपके बॉयफ्रेंड या फिर हस्बैंड के सबसे ज्यादा यूज में आने वाला गिफ्ट ऑप्शन है. आप अपने पार्टनर की पसंद की शर्ट, टी-शर्ट, जीन्स या फिर जैकेट भी उन्हें दे सकती हैं.