scorecardresearch

Tamilnadu के दो लोगों की लॉटरी से चमकी किस्मत, Vishu Bumper lottery में जीता दस करोड़ रुपए का इनाम

Vishu Bumper lottery: लोग बात-बात पर कहते हैं कि इतना पैसा कहां से आ रहा है लॉटरी लग गई है क्या ? हालांकि यह एक कहावत है लेकिन यह तब सच हो गया जब तमिलनाडु के दो व्यक्ति को लॉटरी में दस करोड़ रुपए जीतने की खबर मिली. आइए जानते हैं कि यह आखिर कैसे हुआ .

भारतीय रुपया भारतीय रुपया
हाइलाइट्स
  • 43.86 लाख टिकट की हुई थी बिक्री

  • 10 करोड़ में से कटेगा टैक्स और कमीशन

कहते हैं कि भगवान देता है तो छप्पड़ फाड़ के देता है. कुछ इसी तरह से तमिलनाडु के दो व्यक्ति को छप्पड़ फाड़ कर करोड़ों रुपए की धनराशि मिली है. आपने कई बार सुना होगा कि अमुक आदमी को लॉटरी में इतने सौ रुपए मिले या इतने हजार मिले. लेकिन अगर आपको कहा जाए कि लॉटरी में एक दो नहीं पूरे दस करोड़ रुपए मिले हैं तो आप क्या कहेंगे, नसीब का खेल या दिमाग का करामात. बता दें कि तमिलनाडु के कन्याकुमारी जिले के रहने वाले दो व्यक्ति को लॉटरी के जरिए इतनी बड़ी राशि मिली है. चलिए आपको विस्तार से बताते हैं कि आखिर मामला क्या है.

पहले भी लॉटरी में भाग्य आजमाते रहे हैं

तमिलनाडु के कन्याकुमारी के रहने वाले दो शख्स जिनका नाम डॉ एम प्रदीप कुमार और एन रमेश है, उन्होंने विशु बंपर केरल लॉटरी में 10 करोड़ की राशि जीती है. बता दें कि एन रमेश, डॉ एम प्रदीप कुमार के रिश्तेदार हैं और उन्होंने लॉटरी की टिकट तब खरीदी थी जब वो अपने परिजनों को लेने के लिए तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डा गए थे. डॉ एम प्रदीप के अनुसार उन्हें लॉटरी जीतने की जानकारी न्यूज पेपर के माध्यम से पता चली. और यह पहली बार नहीं है जब उन्होंने लॉटरी में अपनी किस्मत आजमाई हो. इससे पहले भी वो लॉटरी खेलते रहे हैं. हालांकि इतनी बड़ी राशि कभी नहीं जीती. इस बार कमाल हो गया और उन्होंने 10 करोड़ रुपए की भारी भरकम राशि जीत ली.

टैक्स और कमीशन काट कर मिलेगा इतना

उन्होंने भले 10 करोड़ रुपए की राशि जीती हो लेकिन यह बिना टैक्स और कमीशन काटे है. बता दें कि 10 करोड़ में से कमीशन के रूप में लॉटरी एजेंट को 1.20 करोड़ मिलेगा. उसके बाद क़रीब 2.64 करोड़ इनकम टैक्स में रूप में काट लिया जाएगा. और उसके बाद जो राशि बचेगी जो करीब 6.16 करोड़ रुपए होगी वह एम प्रदीप और एन रमेश को मिलेगा. रिपोर्ट के अनुसार 43.86 लाख टिकट की बिक्री हुई थी जिसमें से प्रदीप और रमेश का नाम आया है.