scorecardresearch

Weather Forecast: दिल्ली, मुंबई समेत कई राज्यों में बारिश से मौसम ने ली करवट, जानें अपने राज्य का हाल

 मौसम विभाग ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और महाराष्ट्र समेत देश के कई राज्यों में 11 अक्टूबर तक भारी बारिश की संभावना जताई है. मुंबई और शहर के आसपास वाले इलाके में येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है.

Weather Update Today Weather Update Today
हाइलाइट्स
  • मुंबई में अगले दो दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी

दिल्ली, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र समेत देश के कई राज्यों में हुई झमाझम बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में 11 अक्टूबर तक गरज और बिजली के साथ बारिश देखी जा सकती है. वहीं कई राज्यों में अगले 2-3 दिनों तक अच्छी बारिश हो सकती है. आइए जानते हैं कि मौसम विभाग का पूर्वानुमान क्या कहता है और किन किन राज्यों में बारिश की संभावना जताई है.

दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार रात से ही बारिश जारी

दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार रात से ही रुक रुक कर बारिश हो रही है. दिल्ली के अलावा महाराष्ट्र के अलग अलग हिस्सों में हुई भारी बारिश के कारण सड़कें जलमग्न हो गई है और आम जनजीवन प्रभावित हो गया है. मौसम विभाग के अनुसार अभी इन इलाकों में और बारिश हो सकती है. लगातार हो रही बारिश से तापमान में भी गिरावट देखने को मिलेगा और इससे ठंडक बढ़ सकती है. मौसम विभाग ने मुंबई, ठाणे और इसके आसपास वाले इलाकों में अगले दो दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया है.

इन राज्यों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग की ओर से जारी ताजा अलर्ट के अनुसार आज यानी 8 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और असम में तेज बारिश हो सकती है. वहीं नागालैंड, मिजोरम, त्रिपुरा और मणिपुर में 10 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक मध्यम बारिश हो सकती है. पश्चिम बंगाल, सिक्किम और ओडिशा में भी 10 अक्टूबर तक बारिश की संभावना है. बिहार के कई शहरों में रुक रुक कर बारिश हो रही है और मौसम विभाग के अनुसार 11 अक्टूबर तक इसकी संभावना बनी हुई है. इसके अलावा हरियाणा, राजस्थान मध्य प्रदेश में भी 11 अक्टूबर तक हल्की से तेज बारिश हो सकती है.