scorecardresearch

Weather Update: दिल्ली में तेज हवाओं की वजह से एक बार फिर लौटेगा ठंड का दौर! कई राज्यों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग की तरफ से जारी अलर्ट के मुताबिक दिल्ली में 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. इसके अलावा कई राज्यों में बारिश की भी आशंका है. अंडमान और निकोबार के अलावा पूर्वी राज्यों में तेज बारिश की आशंका जताई गई है.

दिल्ली में दो दिनों तक तेज हवाएं चलेगी जिसकी वजह से कंपकंपी बढ़ सकती है दिल्ली में दो दिनों तक तेज हवाएं चलेगी जिसकी वजह से कंपकंपी बढ़ सकती है
हाइलाइट्स
  • पूर्वी राज्यों में बारिश की आशंका

  • बिहार और यूपी में सामान्य रहेगा मौसम

Weather Forecast Updates: दिल्ली में पिछले एक हफ्ते से धीरे-धीरे मौसम सामान्य हो रहा है. लेकिन, मौसम विभाग की तरफ से जारी अलर्ट के मुताबिक दिल्ली में एक बार फिर ठंड का दौर लौट सकता है. मौसम विभाग की तरफ से यह जानकारी दी गई है कि शनिवार और रविवार को दिल्ली में तेज हवाएं चल सकती हैं. इसकी वजह से कंपकंपी बढ़ सकती है. दिन में धूप की वजह से राहत मिलेगी लेकिन रात का पारा नीचे गिर सकता है.

कई राज्यों में बारिश की आशंका
मौसम विभाग की तरफ से जारी अलर्ट के मुताबिक दिल्ली में 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. इसके अलावा कई राज्यों में बारिश की भी आशंका है. अंडमान और निकोबार के अलावा पूर्वी राज्यों में तेज बारिश की आशंका जताई गई है. अरुणाचल, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 22 फरवरी तक बारिश की आशंका है. इसके साथ ही पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी भी हो सकती है. पंजाब, राजस्थान, चंडीगढ़ और हरियाणा के कुछ जिलों में हल्की बारिश की संभावना है. इन राज्यों में तेज हवाएं भी चलेंगी जिससे न्यूनतम तापमान में हल्की गिरावट हो सकती है.

दुनिया की कई बड़ी यूनिवर्सिटी से भी खूबसूरत है बिहार का नालंदा यूनिवर्सिटी, मौसम अनुकूल बनाए गए हैं भवन

बिहार और यूपी में सामान्य रहेगा मौसम
मौसम विभाग ने यह बताया कि उत्तर प्रदेश और बिहार से ज्यादातर जिलों में मौसम सामान्य रहेगा. कुछ जिलों में हवाएं चलने की वजह से तापमान में हल्की गिरावट आ सकती है लेकिन धूप की वजह से मौसम सामान्य बना रहेगा. वहीं, उत्तराखंड के कई जिलों में पारा गिर सकता है. शिमला और श्रीनगर में मौसम काफी ठंड रहेगा. बर्फबारी भी हो सकती है.

पिछले कुछ दिनों से राजधानी दिल्ली सहित देश के दूसरे राज्यों में मौसम तेजी से बदल रहा है. ठंड धीरे-धीरे खत्म हो रही है. न्यूनतम और अधिकतम तापमान बढ़ने की वजह से दिन में हल्की गर्मी का भी अहसास होने लगा है. मौसम विभाग का कहना है कि एक हफ्ते बाद पारा तेजी से ऊपर चढ़ेगा और मार्च के दूसरे या तीसरे हफ्ते से गर्मी का अहसास होने लगेगा.

ऐसा रह सकता है दिल्ली में अगले 5 दिनों का तापमान-

तारीख अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
20 फरवरी 26 12
21 फरवरी 26 11
22 फरवरी 26 13
23 फरवरी 27 15
24 फरवरी 27 13