scorecardresearch

दिल्ली में मौसम ने ली करवट, आसपास के इलाकों में हल्की बारिश ने बढ़ाई ठंड

मौसम विभाग की माने तो 29 दिसंबर के बाद से मौसम में सुधार आएगा. मौसम साफ होते हुए दिल्ली एनसीआर और उत्तर भारत में रहने वाले लोगों को कोहरे का सामना करना पड़ सकता है.

दिल्ली में बारिश के कारण बढ़ी ठंड दिल्ली में बारिश के कारण बढ़ी ठंड
हाइलाइट्स
  • 2 दिन तक दिल्ली में बारिश की संभावना

  • 29 दिसंबर से साफ होगा मौसम

  • हवा की गुणवत्ता में कोई सुधार नहीं

दिल्ली एनसीआर में मौसम ने अचानक करवट ले ली है. कई इलाकों में हल्की हल्की बारिश बारिश हो रही है. सुबह से ही दिल्ली और आसपास के इलाकों में कोहरा छाया रहा. इसके साथ ही चारों और बादल भी नजर आए जिसके कारण शाम होते-होते दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में हल्की हल्की बारिश शुरू हो गई. खासकर पूर्वी दिल्ली, उत्तर पूर्वी दिल्ली और नई दिल्ली के इलाकों में भी हल्की हल्की बारिश हो रही है.

2 दिन तक दिल्ली में बारिश की संभावना
मौसम विभाग की तरफ से पहले ही वीकेंड पर बारिश होने की संभावना जताई गई थी. मौसम विभाग की मानें तो वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण मौसम में अचानक से बदलाव देखने को मिला है, और दिल्ली एनसीआर में बादल छाए हुए हैं. ये आलम 26 दिसंबर से लेकर 28 दिसंबर तक इसी तरीके का बना रहेगा. हल्की फुल्की बारिश दिल्ली एनसीआर में अगले 2 दिन तक बनी रहेगी.

29 दिसंबर से साफ होगा मौसम
मौसम विभाग की माने तो 29 दिसंबर के बाद से मौसम में सुधार आएगा. मौसम साफ होते हुए दिल्ली एनसीआर और उत्तर भारत में रहने वाले लोगों को कोहरे का सामना करना पड़ सकता है. इसके अलावा मौसम साफ होते हुए न्यूनतम तापमान में भी तेजी से गिरावट देखने को मिलेगी. तापमान 5 डिग्री तक गिर सकता है.

हवा की गुणवत्ता में कोई सुधार नहीं
राजधानी दिल्ली में सर्दी का तापमान बढ़ने के साथ ही हवा की गुणवत्ता भी लगातार खराब होती जा रही है. कई इलाकों में एयर क्वालिटी इंडेक्स बेहद खराब स्थिति में बना हुआ है. सफर के मुताबिक दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स 429 पर है जो बेहद खराब स्थिति पर है.