scorecardresearch

Weather Update: दिल्ली में घना कोहरा तो राजस्थान में भीषण शीतलहर, जानिए मौसम का हाल

Cold Wave Alert: आईएमडी के अपडेट के अनुसार, पश्चिम राजस्थान के चुरू में न्यूनतम तापमान शून्य से 0.9 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया

Weather Update Weather Update
हाइलाइट्स
  • राजस्थान के कई जिलों में गिरा तापमान

  • IMD ने जारी किया ऑरेन्ज अलर्ट

राजस्थान में मंगलवार को कई हिस्सों में कड़ाके की ठंड और घना कोहरा छाया रहा. फतेहपुर में न्यूनतम तापमान शून्य से एक डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. आईएमडी ने चुरू, झुंझुनू और सीकर सहित कई जिलों में अत्यधिक शीत लहर के लिए 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया है.

कई इलाकों में गिरा तापमान
आईएमडी का कहना है कि पश्चिमी राजस्थान के चूरू में न्यूनतम तापमान शून्य से 0.9 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. इसी तरह, राज्य के अन्य हिस्सों में जहां कम तापमान दर्ज किया गया, उनमें संगरिया (2.4 डिग्री सेल्सियस), पिलानी (2.6 डिग्री सेल्सियस), सीकर (3.0 डिग्री सेल्सियस), नागौर (4.5 डिग्री सेल्सियस) और चित्तौड़गढ़ (6.9 डिग्री सेल्सियस) शामिल हैं.

आईएमडी ने कहा कि उत्तर राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में शीत लहर की स्थिति देखी गई. क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के अपडेट के अनुसार, सुबह पूर्वी और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में घना कोहरा देखा गया. राज्य की राजधानी जयपुर का न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 20.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

दिल्ली में घना कोहरा
वहीं, दिल्ली की बात करें तो दिल्ली के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाया रहा. जिससे दृश्यता कम हो गई और वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई. घने कोहरे के कारण दिल्ली जाने वाली कम से कम 21 ट्रेनें डेढ़ से पांच घंटे की देरी से चल रही हैं. खराब मौसम के कारण फ्लाइट्स भी डायवर्ट की जा रही हैं.