scorecardresearch

Weather Update: दिल्ली में भारी बारिश, UP-Himachal समेत 11 राज्यों में ऑरेंज अलर्ट, जानिए कैसा रहेगा मौसम

Weather Update: मौसम विभाग(Meteorological Department) ने दिल्ली एनसीआर(Delhi-NCR Weather) में येलो अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा आईएमडी(IMD) ने 11 राज्यों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. बारिश को देखते हुए दिल्ली में एयरलाइन एडवाइजरी भी जारी की गई है.

Weather Update(Photo Credit: PTI) Weather Update(Photo Credit: PTI)

Rain Fall Weather Update: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे देश में मौसम का मिजाज बदलने लगा है. बीते दो दिनों से दिल्ली(Delhi-NCR Weather) में भारी बारिश हो रही है.

मौसम विभाग(Meteorological Department) ने उत्तर प्रदेश, पंजाब और राजस्थान समेत 11 राज्यों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. इन सभी राज्यों में मूसलाधार बारिश होने की आशंका है.

दिल्ली में येलो अलर्ट
रीजनल मेट्रोलॉजिकल सेंटर के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में दिन के समय बारिश होगी. मौसम विभाग ने दिल्ली में येलो अलर्ट(Delhi Yelow Alert) जारी किया है. 

सम्बंधित ख़बरें

मौसम विभाग ने दिल्ली में अगले 5 दिनों के लिए अनुमान लगाया है. दिल्ली में अभी बादल बने रहेंगे और बीच-बीच में बारिश होती रहेगी. साथ में बादल भी गरजेंगे. 

एयरलाइन एडवाइजरी
दिल्ली में लगातार हो रही बारिश के चलते कई जगह जलभराव के हालात बन गए हैं. रविवार को दिल्ली में बारिश की वजह से एयरलाइन एडवाइजरी जारी की गई है.

इंडियन एयरलाइन स्पाइसजेट और इंडिगो ने दिल्ली के खराब मौसम को देखते हुए फ्लाट्स के उड़ान भरने पर असर होने की आशंका जताई है. दोनों एयरलाइन ने पैसेंजर्स को फ्लाइट स्टेट्स चेक करते रहने की रिक्वेस्ट की है.

पहाड़ों में कैसा रहेगा मौसम?
आने वाले दिनों में पहाड़ों में बारिश जारी रहेगी. आईएमडी ने 16 अगस्त तक हिमाचल प्रदेश(Himachal Pradesh Weather) और उत्तराखंड(Uttarakhand Weather) में हल्की और मीडियम बारिश का अनुमान जताया है. इसके अलावा 16 अगस्त तक ही राजस्थान और ईस्ट यूपी में हल्की बारिश होने का अनुमान है.

आने वाली 14 अगस्त और 16 अगस्त को जम्मू कश्मीर और उत्तर प्रदेश में भारी बारिश होने का अनुमान है. इसके अलावा 11 अगस्त और 14 अगस्त को पंजाब और हरियाणा में भी मूसलाधार बारिश होगी. वहीं राजस्थान में भी 14 अगस्त तक भारी बारिश का अनुमान है.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, आईएमडी साइंटिस्ट सोमा सेन ने कहा- हम पूरे नॉर्थ और सेंट्रल इंडिया में बारिश होने की उम्मीद कर रहे हैं. खास तौर पर पूर्वी राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश में भारी बारिश होने का अनुमान है. इन दोनों जगहों पर 20 सेंटीमीटर से ज्यादा बारिश हो सकती है.

नॉर्थ ईस्ट में मूसलाधार बारिश
आईएमडी ने मध्य प्रदेश, गोवा और महाराष्ट्र में कुछ जगहों पर हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है. वहीं इन राज्यों की कुछ जगहों पर मूसलाधार बारिश होने का अनुमान है.

पूरे देश के मौसम को लेकर रिलीज हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया गया है कि आने वाले दिनों में नॉर्थ ईस्ट में बारिश होगी. 16 अगस्त तक अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा की कुछ जगहों पर हल्की और कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है.