scorecardresearch

Weather Update: Delhi-NCR में आज मिल सकती है गर्मी से राहत, होगी झमाझम बारिश, जानें UP और Bihar में क्या रहेगा हाल

Monsoon Update: दिल्ली-एनसीआर में मौसम बदल सकता है. गर्मी और उमस से राहत मिल सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक इन इलाकों में आज बारिश हो सकती है. जबकि उत्तर प्रदेश के कुछ इलाको में झमाझम बारिश होने की संभावना है. उधर, बिहार में मानसून एक बार फिर कमजोर हो गया है. ज्यादातर इलाकों में लोग गर्मी और उमस से परेशान हैं. आने वाले कुछ दिनों तक झमाझम बारिश की कोई उम्मीद नहीं है.

People rush for cover during monsoon rain in New Delhi (PTI: Photo File) People rush for cover during monsoon rain in New Delhi (PTI: Photo File)

दिल्ली-एनसीआर में गर्मी और उमस से राहत मिल सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी 17 जुलाई को मौसम बदल सकता है. इन इलाकों में बारिश हो सकती है. उत्तर प्रदेश में भी कई जगहों पर बारिश की संभावना है. जबकि बिहार में मानसून कमजोर पड़ गया है. राजधानी पटना समेत कई जिलों में लोग उमस से परेशान हैं. विभाग के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों तक बारिश की कोई उम्मीद नहीं है.

दिल्ली-एनसीआर में बदलेगा मौसम-
दिल्ली में मंगलवार को अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. गर्मी और उमस से लोग परेशान रहे. मौसम विभाग के मुताबिक आज मौसम में बदलाव हो सकता है. कई इलाकों में मध्यम से हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक सामान्य तौर पर बादल छाए रह सकते हैं और मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है. विभाग ने अगले दो दिन के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इसका मतलब सावधान रहना होता है. विभाग के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों में झमाझम बारिश भी हो सकती है.

यूपी में मौसम का हाल-
उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में खूब बारिश हो रही है. आज भी कई जगहों पर गरज के साथ बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने इस पूरे हफ्ते सूबे में बारिश का अलर्ट जारी किया है. विभाग के मुताबिक पश्चिम यूपी के कुछ इलाकों में तेज बारिश हो सकती है. इसके साथ ही विभाग ने पूर्वांचल इलाके की कई जगहों पर झमामझ बारिश का अनुमान लगाया है. पश्चिम यूपी में एक-दो दिन में तेज बारिश होने की संभावना है. जबकि पूर्वांचल इलाके में भी ठीक-ठाक बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग ने लोगों को नदियों और तालाबों से दूर रहने की चेतावनी दी है.

सम्बंधित ख़बरें

बिहार में कमजोर पड़ा मानसून-
बिहार में मानसून एक बार फिर कमजोर हो गया है. राजधानी पटना समेत तमाम जिलों में लोग उमस से परेशान हैं. फिलहाल मानसून की ट्रफ लाइन बिहार से नहीं गुजर रही है. इसलिए सूबे में बारिश थम गई है. हालांकि मौसमी हालात के चलते कुछ जगहों पर बारिश हुई है. विभाग का मानना है कि आने वाले 4-5 दिन तक सूबे में झमाझम बारिश की कोई उम्मीद नहीं है. हालांकि उत्तर भारत की कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है.

ये भी पढ़ें: