scorecardresearch

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बदलेगा मौसम का मिजाज! कई राज्यों में बारिश की संभावना, जानें किस राज्य कैसा रहेगा मौसम

Monsoon Update: ये हफ्ता राहत लेकर आया है. मौसम विभाग के मुताबिक इस हफ्ते कई राज्यों में मौसम का मिजाज बदल रहा है और गर्मी से राहत मिल रही है. कई राज्यों में आने वाले कुछ घंटों में बारिश की संभावना जताई गई है. आने वाले कुछ घंटों में उत्तर प्रदेश, बिहार, कर्नाटक, केरल, गुजरात, मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में कई जगहों पर तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हो सकती है.

Monsoon Update (Photo/PTI) Monsoon Update (Photo/PTI)

जून का महीना आखिरी पड़ाव पर है. अब लोगों को गर्मी और लू से राहत मिलती नजर आ रही है. मौसम विभाग ने कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई है. उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, गुजरात समेत कई राज्यों में कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है. दिल्ली-एनसीआर में भी गर्मी से राहत मिलने की संभावना है. तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हो सकती है.

दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज-
दिल्ली और आसपास के इलाकों में मौसम का मिजाज बदलने लगा है. गर्मी और लू से राहत मिलती दिख रही है. इस पूरे हफ्ते में बादल की आवाजाही बनी रहेगी और बारिश भी हो सकती है. पूरे हफ्ते अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस से 39 डिग्री सेल्सियम के बीच रह सकता है. जबकि न्यूनतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. इस दौरान बारिश होने की भी संभावना है. जबकि हफ्ते के अंत में मानसून भी दस्तक दे देगा.

उत्तर प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम-
उत्तर प्रदेश में भी आने वाले हफ्ते में कई जगहों पर बारिश होने की संभावना है. कई जगहों पर तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. पूर्वी यूपी में 20-30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. 28 जून के बाद पूर्वी उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. जबकि पश्चिमी यूपी में 29 जून के बाद ज्यादातर जगहों पर बारिश हो सकती है.

सम्बंधित ख़बरें

कुछ घंटों में कई जगहों पर बारिश-
मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 3 घंटे के भीतर पश्चिम मध्य प्रदेश, गुजरात और अंडमान एवं निकोबार द्वीपसमहू में कई जगहों पर बारिश हो सकती है. तेज हवाएं भी चलने की संभावना है. इसके अलावा उत्तरी तेलंगाना, पूर्वी तेलंगाना, रायलसीमा, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, केरल में भी हल्की बारिश हो सकती है.

बिहार, राजस्थान में भी बारिश की संभावना-
मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले कुछ घंटों में पूर्वी बिहार के कई हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है. इसके अलावा राजस्थान, पश्चिम बंगाल, असम, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी बारिश की संभावना है.
बिहार में 25 से 27 जून के दौरान कई जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. 64.5 से 115.5 मिलीमीटर से लेकर 115.5 से 204.4 मिलीमीटर तक बारिश दर्ज की जा सकती है. 25 से 27 जून तक पश्चिम बंगाल और सिक्किम के अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. जबकि तमिलनाडु, पांडिचेरी में बारिश हो रही है. गुजरात के कई इलाकों में भी भारी बारिश की संभावना है.

ये भी पढ़ें: