scorecardresearch

Weather Update: घने कोहरे की वजह से ट्रेन, उड़ान सेवाएं प्रभावित...कई राज्यों में बारिश के आसार, आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली-एनसीआर में घने कोहरे की वजह से सड़क से लेकर हवाई यातायात तक प्रभावित रहा. आईएमडी ने 31 जनवरी को शहर में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर आज सुबह 03:30 बजे घना कोहरा छाया हुआ था जिससे एयरपोर्ट पर 50 मीटर की दृश्यता थी.

Weather Update Weather Update

राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को भी घना कोहरा छाया रहा, जिससे कई ट्रेन और उड़ान सेवाएं प्रभावित हुईं. सुबह-सुबह कई स्थानों पर विजिबिलिटी शून्य हो गई, जिससे शहर और आसपास के इलाकों में यात्रियों की आवाजाही प्रभावित हुई. इसके अलावा, आईएमडी ने 31 जनवरी को शहर में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. IMD की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, मंगलवार सुबह 5.30 बजे दिल्ली का तापमान 11.4 डिग्री सेल्सियस है. विजिबिलिटी का स्तर घटने से सड़क, रेल और हवाई यातायात पर इसका असर देखा जा रहा है..

विजिबिलिटी पर पड़ा खास असर
'एक्स' पर एक पोस्ट में आईएमडी ने कहा, ''29 जनवरी को रात 11.30 बजे उत्तर-पश्चिम राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में बहुत घना कोहरा देखा गया. इसके अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा, पंजाब, हरियाणा और पश्चिम यूपी के अलग-अलग हिस्सों में मध्यम कोहरा और दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में हल्का कोहरा देखा गया.” इस बीच, पंजाब में भी ऐसी ही स्थिति दर्ज की गई. राज्य में सोमवार रात घने कोहरे के कारण दृश्यता प्रभावित हुई. राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों से आए विजुअल्स में लोगों को सर्द मौसम से लड़ने के लिए अलाव तापते देखा गया.

दिल्ली हवाईअड्डे पर उड़ानें प्रभावित
इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर रविवार को खराब मौसम के कारण कई उड़ानों में देरी हुई. घने कोहरे के कारण नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर भी ट्रेनें देरी से चलीं. आईएमडी के अनुसार, रविवार सुबह 5.30 बजे उत्तर प्रदेश में "बहुत घने" कोहरे की स्थिति दर्ज की गई. अयोध्या में आगामी पांच दिनों के लिए आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, मंगलवार को न्यूनतम तापमान 'हल्के कोहरे' के साथ 8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है, जबकि अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है.

कब सुधरेंगे हालात?
IMD के अनुसार आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान में भी इजाफा होगा. दिल्ली और पूरे उत्तर पश्चिम भारत में आने वाले दिनों में दो से चार डिग्री टेंपरेचर बढ़ने का अनुमान है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने यह भी अनुमान जताया है कि बादल छाए रहने की वजह से अधिकतम तापमान मामूली गिर सकता है.


ये भी पढ़ें: