scorecardresearch

Weather Update: Delhi-NCR में मौसम ने ली करवट, आंधी-बारिश के बाद तापमान में आई गिरावट... इन राज्यों के लिए येलो अलर्ट जारी

Weather Update: शुक्रवार रात को दिल्ली-NCR में आई आंधी और बारिश से मौसम सुहावना बना हुआ है. मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार के लिए भी अलर्ट जारी किया है और धूल भरी आंधी और बारिश की चेतावनी जारी की है.

Weather Update (File Photo) Weather Update (File Photo)

दिल्ली-NCR में अचानक आई आंधी-बारिश से मौसम ने करवट ले ली है. कई दिनों से भीषण गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा था. बारिश के बाद तापमान में गिरावट आई है और लोगों को राहत मिलती दिखाई दे रही है. शुक्रवार की रात दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में आई तेज धूल भरी आंधी और बारिश ने मौसम को पूरी तरह से बदल दिया. आंधी की वजह से कई पेड़ टूटकर गिर गए जिससे यातायात तो बाधित हुआ ही साथ ही वाहनों को भी नुकसान पहुंचा. बता दें कि न सिर्फ दिल्ली-NCR में बल्कि उत्तर भारत के कई राज्यों में भी पिछले कुछ दिनों में हुई बारिश से मौसम सुहावना बना हुआ है.

इन राज्यों के लिए अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. शनिवार और रविवार को भी दिल्ली-NCR में धूल भरी आंधी और बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान 30 से 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलेगी. और तापमान 25 डिग्री से 40 डिग्री के बीच रहने की उम्मीद है. न सिर्फ दिल्ली-NCR में बल्कि उत्तराखंड, तमिलनाडु और राजस्थान में भी बारिश की संभावना है. IMD के अनुसार, हरियाणा, पंजाब, पश्चिम उत्तर प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश,मेघालय, असम, कर्नाटक, केरल और मणिपुर में भी तेज हवा के साथ बारिश की संभावना बन रही है. शुक्रवार रात को हुई बारिश के बाद दिल्ली से 9 उड़ानों को जयपुर डायवर्ट किया गया.

सम्बंधित ख़बरें

 आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली-NCR में 13 मई तक बारिश की संभावना बन रही है तो वहीं राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, सौराष्ट्र और कच्छ के तटीय भागों में आने वाले 3 दिनों के लिए हीट वेब का अलर्ट जारी किया गया है. छत्तीसगढ़ में पारा और बढ़ सकता है. बता दें कि बीते दिनों बिहार के कुछ इलाकों में हुई बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. 
 

ये भी पढ़ें :