scorecardresearch

Zomato Intercity Legends: दिल्ली में बैठकर लखनऊ के टुंडे कबाब खाना हो तो ऐसे करें ऑर्डर...जोमैटो ने शुरू की नई फूड सर्विस

Zomato 'इंटरसिटी लीजेंड्स' नाम से नई फूड डिलीवरी सेवा शुरू कर रहा है. इसके जरिए कस्टमर अब अन्य शहरों से ऑर्डर कर सकते हैं, हालांकि यह सेवा अभी दक्षिण दिल्ली और गुड़गांव में रहने वालों तक ही सीमित है.

Zomato 'Intecity Legends' Zomato 'Intecity Legends'
हाइलाइट्स
  • सभी रेस्टोरेंट डिसप्ले नहीं किए जाएंगे

  • दूसरे शहर से आएगा खाना

Zomato 'Intercity Legends'नाम से एक नई इंटर-सिटी फूड डिलीवरी सेवा शुरू कर रहा है. यह सेवा उपयोगकर्ताओं को अन्य शहरों के फेमस रेस्टोरेंट से सबसे प्रसिद्ध डिशेज ऑर्डर करने देगी. हालांकि कुछ मामलों में डिलीवरी में एक या दो दिन का समय लगेगा. अभी के लिए Zomato केवल गुड़गांव और दक्षिणी दिल्ली के निवासियों के लिए डिलीवरी विकल्प को सीमित कर रहा है, जिसका अर्थ है कि केवल इन क्षेत्रों में रहने वाले लोग ही अभी 'इंटरसिटी' ऑर्डर दे पाएंगे. 

आप किन शहरों से खाना मंगवा सकते हैं?
एक ब्लॉग पोस्ट में जोमैटो के सीईओ दीपिंदर गोयल ने लिखा है कि नई सेवा ग्राहकों को “कोलकाता से बेक्ड रसगुल्ले, हैदराबाद से बिरयानी, बेंगलुरु से मैसूर पाक, लखनऊ से कबाब, पुरानी दिल्ली से बटर चिकन या जयपुर से प्याज कचौरी जैसे प्रसिद्ध व्यंजनों का ऑर्डर करने और स्वाद लेने का मौका देगी."

दक्षिण दिल्ली और गुड़गांव में रहने वालों के लिए 'लीजेंड्स' टैब एक बैनर के रूप में दिखाई देता है. हम इसे अपने Zomato ऐप पर देख सकेंगे. अभी, ऑर्डर करने वाले शहरों की सूची में कोलकाता, हैदराबाद, लखनऊ, जयपुर, बैंगलोर, मथुरा, चेन्नई, आगरा और भुवनेश्वर शामिल हैं.

हर शहर के लिए सभी रेस्टोरेंट डिसप्ले नहीं किए जाएंगे, केवल कुछ प्रतिष्ठित रेस्टोरेंट ही इस लिस्ट में होंगे. जैसे मान लीजिए लखनऊ के लिए सात रेस्टोरेंट रखे गए हैं जिसमें टुंडे कबाबी के पोते और मुगल के दस्तरखावां शामिल हैं. इन रेस्तरां में सभी व्यंजन भी नहीं दिखाए जाएंगे. केवल प्रसिद्ध और सबसे ज्यादा बिकने वाले व्यंजन ही आपको दिखाई देंगे. आप जितना भोजन ले सकते हैं वो भी दिया जाएगा. जैसे लखनऊ के दस्तरखावां से चिकन मसाला मंगाने के लिए जोमैटो ने क्वांटिटी 500 ग्राम रखी है. 

कैसे आएगा खाना?
अब बारी आती है कि खाना पहुंचाया कैसे जाएगा? बता दें कि खाना आप तक फ्लाइट के जरिए पहुंचाया जाएगा. जोमैटो का कहना है कि भोजन को रेस्तरां द्वारा ताज़ा तैयार किया जाता है और हवाई यात्रा के दौरान इसे सुरक्षित रखने के लिए रियूजेबल और टैंपर-प्रूफ कंटेनरों में पैक किया जाता है. कंपनी ने दावा किया कि "अत्याधुनिक मोबाइल रेफ्रिजरेशन तकनीक भोजन को फ्रीज करने या किसी भी प्रकार के प्रीजरवेटिव को जोड़ने की आवश्यकता के बिना संरक्षित करती है." ग्राहकों को जब ये मिलेगी तो वो इसे केवल "माइक्रोवेव, एयर-फ्राई या पैन-फ्राई" कर सकते हैं.

ज़ोमैटो ने कहा कि अगले कुछ हफ्तों में इसे अन्य शहरों में तेजी से बढ़ाया जाएगा. हालांकि अभी यह गुड़गांव और दक्षिण दिल्ली तक ही सीमित है. गोयल के ब्लॉग के अनुसार, 'इंटरसिटी लीजेंड्स' के अनुसार 100 हवाई अड्डे और सबसे प्रतिष्ठित व्यंजनों को अभी इसके लिए तैयार किया गया है.' अभी ऑर्डर केवल 7 से 10 किलोमीटर दूर के दायरे के रेस्टोरेंट से ही लिए जाते हैं.