scorecardresearch

Salman Khan: आरपीजी हमले के बाद अगला टारगेट थे सलमान, लॉरेंस गैंग ने तीन लोगों को दी थी हत्या की सुपारी

सलमान खान इन दिनों अपना फेमस रियलिटी शो बिग बॉस 16 होस्ट कर रहे हैं. इस बीच खबर है कि आरपीजी हमले के मामले में दिल्ली पुलिस ने अर्शदीप नाम के एक कुख्यात शूटर को गिरफ्तार किया है, साथ में एक नाबालिग को पकड़ा है. पुलिस के मुताबिक अब इनका अगला टारगेट सलमान खान थे.

सलमान खान को मारने की थी साजिश सलमान खान को मारने की थी साजिश
हाइलाइट्स
  • बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे

  • वारदात को अंजाम देने के बाद ही अलग-अलग राज्यों में अपने के गानों पर जाकर छिप जाते हैं.

पंजाब के मोहाली में पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस दफ्तर पर आरपीजी हमले के मामले में दिल्ली पुलिस ने अर्शदीप नाम के एक कुख्यात शूटर को गिरफ्तार किया है, साथ में एक नाबालिग को पकड़ा है. पुलिस के मुताबिक अब इनका अगला टारगेट सलमान खान थे. जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने पकड़ में आए नाबालिग को सलमान को खत्म करने का भी टास्क दिया था, लेकिन बाद में उसे अमृतसर में राना कंडोलवालिया को मारने का टास्क दिया गया. सलमान खान की हत्या की साजिश में नाबालिग के अलावा दीपक सूरजपुर और मोनू डागर को टास्क सौपा गया था लेकिन सलमान खान को टारगेट के पहले राना कंडोलवालिया हत्याकांड के काम में यह सभी जुट गए और उसे अंजाम भी दिया गया.

ISI से जुड़े मिले तार

पुलिस के मुताबिक पिछली 9 मई को पंजाब के मोहाली में जो इंटेलिजेंस के दफ्तर पर आरपीजी अटैक हुआ था उसमें शामिल नाबालिग इस अटैक के मास्टरमाइंड में से एक था. नाबालिक जो कि फैजाबाद का रहने वाला है उसे और अर्शदीप को पुलिस गुजरात के जाम नगर से पकड़ा है. स्पेशल सेल के मुताबिक, रॉकेट लांचर से फायर करने के मामले में नाबालिग के तार न केवल पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI बल्कि पाकिस्तान में मौजूद आतंकी रिन्दा और कनाडा में बैठे लांडा हरी, गैंगस्टर लॉरेश विश्नोई, जग्गु भगवनपुरिया से भी जुड़ने के सबूत पाए गए हैं.

अटैकर्स को मिली थी बड़ी रकम

4 अगस्त 2021 को अमृतसर में राणा कंडोबालिया जो गैंगस्टर लारेंस के विरोधी गैंग का कुख्यात शूटर था, उसकी हत्या की पहले साजिश रची फिर इन्होंने मिलकर हत्या को अंजाम दिया. इस कत्ल में यही नाबालिग और इसके साथ दो और लोग शामिल थे. इसके बाद 5 अप्रैल 2022 को पाकिस्तान में बैठे आतंकी हरविंदर इंदा के इशारे पर संजय बियानी बिल्डर की हत्या को इन लोगों ने अंजाम दिया. इसके बदले रिंदा ने 9 लाख भेजे थे. 9 मई को जो RPG अटैक हुआ था वो भी रिंदा और गैंगस्टर लांडा हरी के इशारे पर किया गया था. इसके बदले अटैकर्स को बड़ी रकम मिली थी.

बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे

वारदात को अंजाम देने के बाद ही अलग-अलग राज्यों में अपने के गानों पर जाकर छिप जाते हैं. यह बार-बार अपने ठिकाने बदलते, मोबाइल का इस्तेमाल नहीं करते और छिपे रहने के दौरान अपने गैंगस के लोगों से भी बेहद कम बात करते थे. यह सब यह इसलिए करते ताकि पुलिस की पकड़ में न आएं. नाबालिग को पुलिस ने गुजरात के जाम नगर से पकड़ा है. इसे फ्लाइट से दिल्ली लाया गया है. इसे जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पेश किया जाएगा. पुलिस के मुताबिक इसकी उम्र 16 साल से ज्यादा है इसलिए पुलिस कोर्ट में एप्लिकेशन लगाएगी क् इसके शामिल मामलों की गंभीरता को देखते हुए इसके खिलाफ बालिग की तरह कार्यवाही की जाए. वहीं गिरफ्त में आया अर्शदीप भी बेहद कुख्यात है. अर्शदीप की तलाश में हरियाणा पुलिस भी थी. दरअसल उन्हें इसकी तलाश आई ई डी और हैंड ग्रेनेड के एक मामले में थी. पुलिस को अंदेशा है कि आने वाले वक्त में यह किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे. पिछले 4 महीने में यह देश के 18 राज्यों में छिपे हुए थे.