scorecardresearch

गैरमर्द के साथ थे अवैध संबंध, साथ रहने के लिए पत्नी ने पति को मौत के घाट उतारा, पीएम रिपोर्ट से पुलिस ने सुलझाया केस

पीएम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि सुरेश की मौत की वजह दम घुटने व पिटाई से हुई है उसके लीवर में भी चोटें पाई गईं थीं. रिपोर्ट मिलने के बाद ही पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी.

प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने की पति की हत्या प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने की पति की हत्या
हाइलाइट्स
  • प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने की पति की हत्या

  • पोस्टमॉर्टम से खुला राज

दिल्ली के मंडावली इलाके में पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति को मौत के घाट उतार दिया. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल दिल्ली पुलिस को 04 दिसंबर 2022 को खबर मिली थी कि एलबीएस अस्पताल में रेलवे कॉलोनी में रहने वाले सुरेश को मरणासन्न हालत में भर्ती कराया गया था जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक की पत्नी के बयान लेने की बात की तो पत्नी ने यह कहकर जानबूझकर टाल दिया कि उसकी स्थिति ठीक नहीं है और उसके परिवार के सदस्य दिल्ली में अलग-अलग जगहों पर रहते हैं. सुरेश की मौत की खबर मिलते ही परिजनों ने पुलिस से संपर्क किया और लेकिन किसी ने कोई शक जाहिर नहीं किया.  

शरीर पर थे चोट के निशान
इसके बावजूद दिल्ली पुलिस ने 07 दिसंबर 2022 को मृतक सुरेश का पोस्टमार्टम कराया और मृतक का शव उसकी पत्नी हेमा और भाई दीपक को सौंप दिया गया. पीएम के दौरान पत्नी व बेटे समेत परिजनों के बयान दर्ज किए गए और किसी ने भी मृतक की मौत पर संदेह नहीं जताया था. चूंकि पीड़ित के शरीर पर चोट के निशान दिखाई दे रहे थे. जिसमें लिखा गया था कि सुरेश के सिर, गर्दन, छाती और पेट पर बाहरी के साथ-साथ आंतरिक चोटें पाई गईं हैं. 

पीएम रिपोर्ट से हुआ चौंकाने वाला खुलासा
पीएम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि सुरेश की मौत की वजह दम घुटने व पिटाई से हुई है उसके लीवर में भी चोटें पाई गईं थीं. रिपोर्ट मिलने के बाद ही पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी. हत्या के पीछे की सच्चाई का पता लगाने के लिए एक टीम गठित की गई थी. उन्होंने पत्नी, बच्चों और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ ही पड़ोसियों से भी पूछताछ की लेकिन कोई सुराग नहीं मिला. काफी मशक्कत के बाद मृतक की पत्नी के बयान में पुलिस को कुछ विरोधाभास मिल रहा था. दूसरा जांच के दौरान मृतक को अस्पताल लाने वाले पुत्र निशांत व पड़ोसी ने संकेत दिया कि इस हत्या में मृतक की पत्नी हेमा व उसका प्रेमी सचिन की साजिश हो सकती है.

प्रेमी के साथ मिलकर की हत्या
लगातार पूछताछ के बाद पुलिस ने मृतक की पत्नी हेमा और उसके प्रेमी सचिन को गिरफ्तार कर लिया. दोनों ने अपना गुनाह कबूल लिया है. सुरेश की पत्नी ने कबूल किया कि सचिन के साथ उसके पिछले 2 साल से अवैध संबंध थे. वे दोनों साथ रहना चाहते थे. इसके लिए उन्होंने सुरेश की हत्या करने की योजना बनाई थी. हादसे वाले दिन हेमा और उसके प्रेमी ने सुरेश को शराब पिलाई और कुछ देर बाद जब सुरेश नशे में धुत हो गया तो दोनों ने परदे और चुन्नी से पीड़ित का गला घोंट दिया और तब तक उसकी गर्दन और पेट पर लात मारते रहे जब तक वह मर नहीं गया.