scorecardresearch

टाइपो ने बनाया मालामाल, महिला के अकाउंट में 100 डॉलर की जगह ट्रांसफर हो गए 10 मिलियन डॉलर, खरीद लिया आलीशान घर

मेलबर्न की एक महिला के अकाउंट में एक टाइपो की वजह से 100 डॉलर की जगह 10 मिलियन डॉलर पहुंच गए. जिसके बाद उसने उन पैसों से अपनी बहन के लिए घर खरीद लिया. हालांकि अब उसे ये पैसे कंपनी को वापस देने हैं.

टाइपो ने बनाया मालामाल टाइपो ने बनाया मालामाल
हाइलाइट्स
  • काफी पैसे खर्च चुकी है महिला

  • महिला ने बहन को गिफ्ट किया महंगा घर

ऊपर वाला जब भी देता, देता छप्पर फाड़ के  इस गाने के बोल तो आपको याद ही होंगे. मेलबर्न में रहने वाली एक महिला के साथ वास्तव में ऐसा हुआ है. इस महिला के अकाउंट में 100 डॉलर की जगह गलती से 10 मिलियन डॉलर आ गए हैं. जिसके बाद ये महिला अब घर खरीदने जा रही है. 

टाइपो ने किया मालामाल
दरअसल क्रिप्टोकरेंसी कंपनी सुपर बाउल ने पिछले साल अपने एक कॉमर्शियल के लिए थेवामनोगरी मनिवेल नाम की महिला को काम पर रखा था. एक टाइपो के कारण, क्रिप्टो डॉट कॉम ने मनिवेल को 100 डॉलर के बजाय को 10.5 मिलियन ट्रांसफर कर दिए. रिपोर्ट्स के मुताबिक ये ट्रांसफर पिछले साल मई में हुआ था. यानी इस ट्रांजैक्शन को अब 7 महीने हो चुके हैं. क्रिप्टो एक्सचेंज फर्म को ऑडिट करते समय दिसंबर 2021 में ही गलती का एहसास हुआ.

काफी पैसे खर्च चुकी है महिला
लेकिन तब तक मनिवेल उसमें से काफी पैसे खर्च कर चुकी थी. पैसे मिलने के बाद मणिवेल ने अपनी बेटी और बहन समेत छह अन्य लोगों में पैसे बांट दिए. क्रिप्टो डॉट कॉम ने मनिवेल और छह अन्य लोगों पर मुकदमा दायर किया जिन्होंने पैसे प्राप्त किए. अदालत में दायर दस्तावेजों के अनुसार, उन्होंने गलती से मनिवेल को 10,474,143 डॉलर ट्रांसफर कर दिए.

महिला ने बहन को गिफ्ट किया महंगा घर
महिला ने एक्सचेंज को गलत रिटर्न की रिपोर्ट करने के बजाय अपनी बहन, थिलगावती गंगाडोरी को उन पैसों से एक बड़ा सा विला गिफ्ट कर दिया. 4 बीएचके के इस आलीशान घर की कीमत 1.35 मिलियन डॉलर है. 
 
कोर्ट ने ब्याज के साथ पैसे लौटाने का दिया आदेश
न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार विक्टोरियन सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को मनिवेल को एक्सचेंज को ब्याज के साथ पैसा वापस करने का आदेश दिया है- जो कि 27,269.64 डॉलर है. अदालत ने मनिवेल को घर बेचने और क्रिप्टो एक्सचेंज कंपनी के पैसे वापस करने के सख्त आदेश दिए गए हैं. 

फरवरी में सील हो गया था महिला का अकाउंट
कंपनी ने फरवरी में अदालती कागजात दाखिल किए थे और मनिवेल के खातों को सील कर दिया गया था, हालांकि, तब तक अधिकांश पैसा गंगाडोरी और अन्य पांच लोगों को भेज दिया गया था. फिलहाल मनिवेल के वकीलों ने क्रिप्टो डॉट कॉम को बताया कि गंगाडोरी उनके लिए उपलब्ध सभी कानूनी विकल्पों पर विचार कर रही है. 

कंपनी खुद नीलाम कर सकती है घर
अगर गंगाडोरी खुद अपने संपत्ति नहीं बेचती हैं, तो Cypto.com नीलामी की व्यवस्था करने और आय से अपना पैसा वसूल करने के लिए एक रिसीवर नियुक्त करेगा. वहीं अदालत के फैसले को न मानने पर भी दोनों बहनों के लिए परेशानी पैदा कर सकता है. अदालत ने गंगाडोरी को क्रिप्टो डॉट कॉम द्वारा की गई कार्यवाही की लागत का भुगतान करने का भी निर्देश दिया है.